Home National RSS के प्रांत प्रचारकों की 3 दिवसीय बैठक 12 जुलाई से, होगी अहम मुद्दों पर चर्चा; मोहन भागवत भी होंगे शामिल

RSS के प्रांत प्रचारकों की 3 दिवसीय बैठक 12 जुलाई से, होगी अहम मुद्दों पर चर्चा; मोहन भागवत भी होंगे शामिल

by Live Times
0 comment
mohan bhagvat

RSS: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की 12 जुलाई से 3 दिवसीय वार्षिक बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में संगठनात्मक विस्तार और शताब्दी समारोह समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

10 July, 2024

RSS: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वर्ष 2025 में 100 वर्ष पूरे हो रहे हैं. इस अवसर पर RSS ने इसे शताब्दी वर्ष के रूप में मनाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है. इसी को लेकर झारखंड के रांची में RSS की 12 जुलाई यानी शुक्रवार से 3 दिवसीय वार्षिक बैठक का आयोजन हो रहा है. इस बैठक में RSS के संगठनात्मक विस्तार और शताब्दी समारोह सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इस कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और सभी प्रांत प्रचारक हिस्सा लेंगे.

संगठन को विस्तारित करने की है योजना

संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि RSS को देश भर में मंडल स्तर तक विस्तारित करने की योजना है. हमारी योजना है कि गांव गांव तक हम संगठन का विस्तार करें. फिलहाल हमारी 73,000 शाखाएं हैं और हमारा लक्ष्य इसे बढ़ाकर 1 लाख करना है.

2025 में RSS पूरा करेगा 100 वर्ष

अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा कि बैठक के दौरान आरएसएस के आगामी शताब्दी समारोह पर चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि संगठन 2025 में विजयादशमी पर 100 वर्ष पूरे करेगा. इस 3 दिवसीय बैठक के दौरान प्रांत प्रभारी आगामी वर्ष में विभिन्न संगठनात्मक कार्यक्रमों के कार्यान्वयन पर भी विचार-विमर्श करेंगे.

यह भी पढ़ें: ‘एक सप्ताह के अंदर खाली करवाएं शंभू बॉर्डर’, हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को दिया आदेश

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00