Home Crime Hathras Stampede मामले में योगी सरकार का बड़ा एक्शन, SDM समेत 6 अधिकारी सस्पेंड

Hathras Stampede मामले में योगी सरकार का बड़ा एक्शन, SDM समेत 6 अधिकारी सस्पेंड

by Live Times
0 comment
yogi government big action hathras stampede case 6 officers including SDM suspended

Hathras Stampede Case : हाथरस भगदड़ मामले में एसआईटी ने सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. इसके बाद से ही योगी सरकार एक्शन मोड में आ गई है. उपजिलाधिकारी समेत 6 को सस्पेंड किया गया है.

09 July, 2024

Hathras Stampede Case : उत्तर प्रदेश के हाथरस भगदड़ मामले में SIT जांच कमेटी की तरफ से रिपोर्ट सौंपने के बाद योगी सरकार एक्शन में दिख रही है. यूपी सरकार ने इस मामले में स्थानीय SDM, सर्कल अधिकारी समेत 6 लोगों को सस्पेंड कर दिया है. एसआईटी की तरफ से पेश रिपोर्ट में प्रशासन की चूक को भी दर्शाया गया है, जिसकी वजह से 2 जुलाई की घटना हुई और 121 की लोगों की मौत हो गई.

मुख्य आयोजक को जिम्मेदार ठहराया गया

आरोप है कि रिपोर्ट में प्रशासन की गलती साफ दिखाई दी और कई अधिकारियों को सस्पेंड करने के बाद उनकी जवाबदेही तय की गई है. जांच कमेटी ने चश्मदीद गवाहों और अन्य साक्ष्यों के आधार पर कार्यक्रम के आयोजक को जिम्मेदार माना है और दावा किया गया है कि उन्होंने भीड़ को कंट्रोल करने के लिए इंतजाम नहीं किए.

वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी गई सूचना

जांच कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस और प्रशासन ने घटना को गंभीरता से नहीं लिया और वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देने में भी पूरी तरह से विफल रहे. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अधिकारियों की तरफ से घटना को गंभीरता से नहीं लेने के लिए उन पर कार्रवाई करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- अब मार्केट में नहीं नजर आएंगे Patanjali के ये 14 प्रोडक्ट्स, नोट कर लें कौन सा सामान फ्रेंचाइजी स्टोर्स से नहीं है लेना

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00