Home National NCW प्रमुख Rekha Sharma पर टिप्पणी करना MP महुआ मोइत्रा को भारी पड़ा, केस हुआ दर्ज; जानें पूरा मामला

NCW प्रमुख Rekha Sharma पर टिप्पणी करना MP महुआ मोइत्रा को भारी पड़ा, केस हुआ दर्ज; जानें पूरा मामला

by J P Yadav
0 comment
NCW chief rekha sharma proved costly MP mahua moitra case registered against

Rekha Sharma Case : महुआ मोइत्रा की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने इसे स्वत: संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ FIR करा दी है.

07 July, 2024

Rekha Sharma Case : पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. महुआ ने राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा (NCW Chief Rakha Sharma) पर एक आपत्तिजनक पोस्ट किया. अब रेखा शर्मा ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (OM Birla) और दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोरा को पत्र लिखा है.

हाथरस मामले में महुआ मोइत्रा ने की टिप्पणी

महुआ मोइत्रा की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने स्वत: संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है. दरअसल, मामला यह है कि हाथरस भगदड़ में हुई 120 से अधिक लोगों की मौत के बाद रेखा शर्मा पीड़ितों से मिलने पहुंची थीं. उसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया, जिसमें राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष पीड़ितों से मिलने जा रही हैं. इस पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया एक्स पर आपत्तिजनक टिप्पणी की.

TMC महुआ मोइत्रा को निष्कासित करे : BJP

वहीं, इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा की आलोचना की और पार्टी से उनके निष्कासन की मांग की. दूसरी तरफ राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है और एक्स पर लिखा कि NCW ने सांसद महुआ मोइत्रा ने अध्यक्ष रेखा शर्मा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का स्वतः संज्ञान लिया है. ये टिप्पणियां महिलाओं की गरिमा का उल्लंघन करती हैं और भारतीय न्याय संहिता, 2023 की धारा 79 के अंतर्गत आती हैं. NCW ने इसकी कड़ी निंदा की और तत्काल कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें- Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 और आतंकियों को सेना ने किया ढेर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00