Home Environment इंफाल में भारी बारिश के बाद रूट डायवर्ट, उत्तर प्रदेश से लेकर असम तक बाढ़ से हुआ बुरा हाल

इंफाल में भारी बारिश के बाद रूट डायवर्ट, उत्तर प्रदेश से लेकर असम तक बाढ़ से हुआ बुरा हाल

by Live Times
0 comment
Manipur Weather

Manipur Route Diverted: मणिपुर के इंफाल में रविवार (6 जुलाई) को भारी बारिश का दौर जारी है, जिसके वजह से कंगलापट रोड पर भारी ट्रेफिक देखा गया. इसके बाद यहां कई रूट भी डायवर्ट किए गए.

07 July, 2024

Manipur Route Diverted: देशभर में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. हर जगह बरसात हो रही है. एक तरफ जहां पर बहुत भीषण गर्मी थी वहां पर बारिश की बूंदों से राहत है लेकिन कई ऐसे इलाके ऐसे भी हैं, जहां पर बारिश का कहर नजर आना शुरू हो गया है. बारिश और बाढ़ की चपेट में हिंदुस्तान के कई राज्य हैं. इसमें मणिपुर भी शामिल है यहां के हालात काफी खराब बताए जा रहे हैं. स्थिति ज्यादा खराब होने की वजह से कंगलापट में कई पेड़ उखड़ गए हैं, जिसके बाद इंफाल के कंगलापट रोड पर ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है. साथ ही प्रशासन ने रास्ते से पेड़ हटाने का काम शुरू कर दिया है.

हजारों लोगों की बढ़ी परेशानी

बता दें, मणिपुर में भारी बारिश की वजह से नदियों में पानी का स्तर काफी ऊपर पहुंच गया है, कई जगह से लैंडस्लाइड की खबरें भी सामने आईं हैं. भारी बारिश से काफी लोगों को परेशानी भी हो रही है. साथ ही एक अधिकारी ने बताया कि राज्य का कई हिस्सा बाढ़ के पानी में डूब गया है. इससे 1,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. आगे अधिकारी ने बताया कि प्रभावित लोगों के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है.

कौन सा रूट हुआ डायवर्ट?

मणिपुर में ज्यादातार परेशानी कंगलापट के लोगों को हो रही है. इस रोड पर कई पेड़ उखड़ गए हैं, जिस वजह से यहां से जाना वाले लोगों के लिए रूट डायवर्ट कर दिया है. अधिकारियों ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन का नेतृत्व करने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की एक टीम रात से ही इलाके में मौजूद है और लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

इन राज्यों का हुआ बाढ़ से बुरा हाल

भारी बारिश से उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, राजस्थान और असम का भी हाल बुरा है. इन राज्यों में भी बाढ़ की स्थिती देखने को मिल रही है. हालात इतने खराब है कि लोग अपने घर छोड़ने के लिए भी तैयार हैं और कई लोगों की मौत भी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें : Char Dham Yatra: भारी बारिश और लैंडस्लाइड के चलते उत्तराखंड में कुदरत का कहर, चारधाम यात्रा पर लगा ब्रेक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00