Home National हाथरस हादसे पर न्यायिक जांच आयोग की टीम ने की मांग, कहा- आरोपियों पर हो सख्त कार्रवाई

हाथरस हादसे पर न्यायिक जांच आयोग की टीम ने की मांग, कहा- आरोपियों पर हो सख्त कार्रवाई

by Live Times
0 comment
Hathras Stampede:

Hathras Stampede: तीन सदस्य वाली न्यायिक जांच आयोग की टीम रविवार (07 जुलाई) को उत्तर प्रदेश के हाथरस पहुंची और पीड़ित परिजनों से मुलाकात की.

7 July, 2024

Hathras Stampede : उत्तर प्रदेश के हाथरस हुए भगदड़ के हादसे के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई में जुटी है. साथ ही पुलिस ने दावा किया है कि मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर 02 जुलाई को हुए भोले बाबा के सत्संग का मेन ऑर्गनाइजर था. उधर, तीन सदस्य वाली न्यायिक जांच आयोग की टीम ने पीड़ितों के परिजनों के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा

न्यायिक जांच आयोग की टीम के वकील सुशील वर्मा ने इस हादसे को काफी गंभीर बताते हुए कहा कि उनकी टीम सिर्फ इतना कहना चाहती है कि इस तरह के अंधविश्वास और ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होनी चाहिए.

हादसे पर राजनीति क्यों ?

हाथरस हादसे को लेकर विपक्षी पार्टियां योगी सरकार से लगातार सवाल कर रही हैं और इसी क्रम में फैजाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने भी योगी सरकार को घेरा है. हाथरस में हुई भगदड़ की घटना पर समाजवादी पार्टी सांसद ने कहा कि हाथरस की घटना बहुत दुखद है. इस मामले में सरकार जिम्मेदार है. जब इस बात की जानकारी थी कि उस स्थान पर कार्यक्रम होना है तो उसके लिए पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए थी.

3 जुलाई को हुआ तीन सदस्य टीम का गठन

2 जुलाई को हाथरस भगदड़ के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को 5 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था. साथ ही 3 जुलाई को राज्य सरकार ने हाथरस घटना और भगदड़ के पीछे साजिश की जांच के लिए सरकार ने हाई कोर्ट के एक सेवानिवृत्त जज की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन किया था.

यह भी पढ़ें : PM Modi Russia Visit: 5 साल बाद रूस दौरे पर जाएंगे PM मोदी, क्या बढ़ेगी भारत की सैन्य ताकत?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00