Home National कौन हैं राजदीप कश्यप, जिन्होंने 9 घंटे में लिख डाली पूरी किताब; बनाया गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड

कौन हैं राजदीप कश्यप, जिन्होंने 9 घंटे में लिख डाली पूरी किताब; बनाया गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड

by Pooja Attri
0 comment
कौन हैं राजदीप कश्यप, जिन्होंने 9 घंटे में लिख डाली पूरी किताब, बनाया गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड

Guinness World of Records : असम की नलबाड़ी के रहने वाले राजदीप कश्यप ने मात्र 9 घंटे में 63 पेज की किताब लिखकर गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया.

07 July, 2024

Guinness World of Records: असम की नलबाड़ी के रहने वाले राजदीप कश्यप ने 9 घंटे में किताब लिखकर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया है. नलबाड़ी कॉलेज में बॉटनी से BSC कर रहे राजदीप ने महज 9 घंटे में 63 पेज की किताब लिखी है. उनकी किताब का टाइटल ‘जोन्मो प्रेम मृत्यु-किसु बायोग्यानिक किसु अलौकिक’ है.

बुक लिखने का विचार कैसे आया?

वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर राजदीप कश्यप का कहना है कि 24 मई की बात है, उस दिन मैंने शाम को लगभग 4 बजे से 1 बजे तक बुक लिखी थी. इससे मैं वर्ल्ड रिकार्ड करने में सक्षम हुआ था. यह बुक पूरे 9 घंटे में पूरी हुई थी. दरअसल, मैंने एक न्यूज पढ़ी थी. इसमें इंडिया की एक लड़की ने 3 दिन में बुक लिखी थी, जिसके लिए उसको वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया था. तब मैंने भी सोचा कि थोड़ा बहुत मैं भी लिख लेता हूं तो मैं भी ट्राई कर सकता हूं. कर पाउंगा या नहीं, ये तो नहीं पता, लेकिन एक बार ट्राई तो जरूर कर सकता हूं.’ गिनीज रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के लिए राजदीप को शुरुआत में राइटिंग का वीडियो प्रूफ देना पड़ा. उनके कॉलेज के प्रिंसिपल ने उनका सपोर्ट किया. इससे उनकी काबिलियत को मुकाम मिला.

बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कैसे मिली गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड में जगह?

राजदीप कश्यप ने आगे बताया कि मैं नलबाड़ी कॉलेज में पढ़ता हूं, इस कॉलेज के प्रिंसिपल को मैं स्पेशली थैंक्स बोलना चाहूंगा. उन्होंने ही मुझे एप्रूवल दिया था, क्योंकि गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड के हिसाब से वीडियो भेजना जरूरी था. हालांकि, 9 घंटे का वीडियो बनाना और उसे भेजना काफी मुश्किल था. तब उन्होंने प्रिंसिपल से कहा था कि एक लेटर लाओ तब हम एप्रूव कर देंगे. फिर प्रिंसिपल ने मेरी बहुत सहायता की.’ राजदीप अपनी राइटिंग के दम पर कई और अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. वह बताते हैं कि राइटिंग उनकी हॉबी है, लेकिन वह इसे करियर नहीं बनाना चाहते.

राजनीति और अन्य विषयों से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh News: दीक्षा ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम किया दर्ज, अब हो रही तारीफ

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00