Home National Tamil Nadu Hooch Tragedy: शराब कांड का मुद्दा उठाने पर विधानसभा से निकाले गए AIADMK के विधायक

Tamil Nadu Hooch Tragedy: शराब कांड का मुद्दा उठाने पर विधानसभा से निकाले गए AIADMK के विधायक

by Pooja Attri
0 comment
Hooch Tragedy

Tamil Nadu Hooch Tragedy: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की जान चली गई.आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, जहरीली शराब पीने से 45 से अधिक लोगों की मौत हुई.

21 June, 2024

Tamil Nadu Hooch Tragedy: तमिलनाडु विधानसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (All India Anna Dravida Munnetra Kazhagam) के विधायकों को कल्लाकुरिची शराब कांड का मुद्दा उठाने पर सदन से बाहर निकाल दिया गया.

50 लोगों की मौत का दावा

विपक्ष के नेता एडप्पादी पलानीस्वामी ने कहा कि एआईएडीएमके कल्लाकुरिची जहरीली शराब कांड को उठाना चाहती थी, जिसमें 50 लोगों की मौत हुई है, लेकिन स्पीकर ने हमें इजाजत नहीं दी. सदन से पार्टी विधायकों को बाहर करके ‘लोकतंत्र की हत्या’ की गई है. यहां पर बता दें कि तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 47 हो गया है.

विरोध स्वरूप पहनी थी काली शर्ट

पूर्व मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा कि हमने विधानसभा स्पीकर से इस मुद्दे को उठाने की अपील की. ‘जब मैं सदन में बोलने के लिए खड़ा हुआ तो उन्होंने चर्चा पर इजाजत देने से इनकार कर दिया.’ पलानीस्वामी सहित सभी विपक्षी दलों के विधायक कल्लाकुरिची शराब कांड के विरोध में काली शर्ट पहनकर विधानसभा में आए थे.

30 से अधिक लोगों की मौत

गौरतलब है कि तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की जान चली गई. राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये और इलाज करा रहे लोगों को 50,000 रुपये देने का एलान किया है.

मामले की जांच के आदेश

इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश जस्टिस बी गोकुलदास सहित एक सदस्यीय आयोग की घोषणा की गई है. दावा किया गया है कि रिपोर्ट 3 महीने के भीतर सौंपी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Delhi Water Crisis : भूख हड़ताल पर बैठीं जल मंत्री आतिशी, कहा- दिल्ली को हक का पानी मिलने तक जारी रहेगा अनशन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00