Home National ‘तीनों क्रिमिनल लॉ को टाला जाए’, ममता बनर्जी ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी

‘तीनों क्रिमिनल लॉ को टाला जाए’, ममता बनर्जी ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी

by Live Times
0 comment
mamta banerjee attack on pm modi new three criminal law sagrika ghosh

Three Criminal Laws : तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि विपक्षी नेताओं और मुख्यमंत्रियों के बीच केवल ममता बनर्जी ही भारतीय न्याय संहिता में हो रहे बदलाव पर अपनी चिंताओं को जाहिर कर रही हैं.

21 June, 2024

Three Criminal Laws : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने चिट्ठी में पीएम मोदी से कहा कि तीनों क्रिमिनल लॉ को टाला जाए और संसद में उन पर फिर से विचार किया जाए, क्योंकि ये कानून 1 जुलाई से लागू होने वाले हैं.

विपक्ष में सिर्फ ममता बनर्जी ने जाहिर की चिंता

TMC राज्यसभा सदस्य सागरिका घोष ने कहा कि विपक्षी नेताओं और विपक्षी मुख्यमंत्रियों के बीच केवल ममता बनर्जी ही भारतीय न्याय संहिता में हो रहे बदलाव पर अपनी चिंताओं को जाहिर कर रही हैं, जबकि ये कानूनी बदलाव बिना विशेषज्ञों और विपक्षी दलों की सलाह पर किया जा रहा है. लोकतांत्रिक सरकारों को प्रयास करना चाहिए कि क्रिमिनल लॉ अंतरराष्ट्रीय स्तर के लॉ के बराबर हो.

नए क्रिमिनल लॉ से लोगों को मिलेगा जल्द इंसाफ

नए कानून भारतीय न्याय संहिता में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, भारतीय साक्ष्य अधिनियम और भारतीय अपराध कानून शामिल हैं. ये कानून अंग्रेजों के समय से चले आ रहे भारतीय दंड संहिता, आपराधिक प्रक्रिया संहिता और 1872 के भारतीय साक्ष्य अधिनियम की जगह लेंगे. केंद्र सरकार का मानना है कि इन कानूनों के जरिये लोगों को इंसाफ जल्दी मिलेगा और अदालतों का कामकाज भी मजबूत होगा.

ये भी पढ़ें- Delhi Water Crisis : भूख हड़ताल पर बैठीं जल मंत्री आतिशी, कहा- दिल्ली को हक का पानी मिलने तक जारी रहेगा अनशन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00