Home National T-20 World Cup 2024: कर्टली एम्ब्रोस ने जसप्रीत बुमराह को दी बॉलिंग एक्शन में बदलाव नहीं करने की सलाह

T-20 World Cup 2024: कर्टली एम्ब्रोस ने जसप्रीत बुमराह को दी बॉलिंग एक्शन में बदलाव नहीं करने की सलाह

by Live Times
0 comment
कर्टली एम्ब्रोस ने जसप्रीत बुमराह को दी बॉलिंग एक्शन में बदलाव नहीं करने की सलाह

20 June, 2024

T-20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने भारतीय स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मैं नहीं चाहता बुमराह अपने एक्शन में कोई बदलाव करें.

T-20 World Cup 2024: आईसीसी T-20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 1 जून, 2024 से हो गई है. फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा. भारत ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले खेलकर सुपर-8 में अपनी जगह बना चुका है. सुपर-8 के पहले मुकाबले में उसने अफगानिस्तान को मात दी. भारत ने अभी तक 5 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की है, जबकि उसका एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया.

T-20 विश्व कप में भारत ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. उसके बल्लेबाज और गेंदबाज पूरे फॉम में नजर आए. वहीं, इसको लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है. एम्ब्रोस ने कहा कि वे नहीं चाहते कि बुमराह अपने एक्शन में कोई बदलाव करें. उनका मानना ​​है कि हर तेज गेंदबाज रिस्क के साथ मैदान पर उतरता है. बुमराह मौजूदा टी20 विश्व कप में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.

‘बुमराह एक शानदार गेंदबाज हैं’- कर्टली एम्ब्रोस

एम्ब्रोस ने कहा- ‘मैं जसप्रीत बुमराह के बारे में आपको जो कुछ बता सकता हूं, मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं. जब से मैंने उन्हें पहली बार देखा है, वे बहुत अनॉर्थडाक्स है, लेकिन बेहद प्रभावी हैं, यही बात मुझे उनमें पसंद है.’ एम्ब्रोस ने आगे कहा- ‘उन्होंने भारत के लिए शानदार काम किया है और अभी भी सभी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मैं उनसे कुछ साल पहले मिला था जब भारत एंटीगुआ में खेलने गई थी. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें खेलते हुए देखना मुझे हमेशा अच्छा लगता है क्योंकि वह बहुत अलग हैं.’

कौन हैं कर्टली एम्ब्रोस

कर्टली एम्ब्रोस वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज हैं. कर्टली एम्ब्रोस की गिनती अपने दौर के सबसे शानदार गेंदबाजों में होती है. उन्होंने अपनी गेंदबाजी की रफ्तार और उछाल से दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया है. उन्होंने 1988 से 2000 तक वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया. एम्ब्रोस ने वेस्टइंडीज के लिए 98 टेस्ट और 176 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने वनडे में 405 और टेस्ट में 225 विकेट लिए. अपने कैरियर के अधिकतर समय में वह ICC प्लेयर रैंकिंग में अव्वल रहे और उन्हें दुनिया में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का दर्जा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: T20 WORLD CUP 2024 : सुपर-8 की 8वीं स्पॉट के लिए मारामारी, नीदरलैंड या बांग्लादेश, किसकी मजबूत दावेदारी?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00