Home National PM Modi Varanasi Visit: पीएम आज जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त, काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे पूजा

PM Modi Varanasi Visit: पीएम आज जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त, काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे पूजा

by Pooja Attri
0 comment
modi

PM Modi Varanasi Visit: तीसरी बार चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार को पहली बार वाराणसी (उत्तर प्रदेश) का दौरा करेंगे.

18 June, 2024

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को वाराणसी पहुंचेंगे. लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद ये उनका पहला दौरा होगा. तय कार्यक्रम के अनुसार नरेन्द्र मोदी मंगलवार की शाम को 4 बजे दो दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे. इस दौरान वह सबसे पहले किसानों से संवाद करेंगे. इसके बाद किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidh) की 17वीं किस्त जारी करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, किसान सम्मान निधि के अंतर्गत देश भर के 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों को 20,000 करोड़ रुपये प्रदान किए जाने हैं.

बुधवार को बिहार जाएंगे मोदी

वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) की 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी का सर्टिफिकेट भी देंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री बुधवार को बिहार में होंगे, जहां वे राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के परिसर का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

7 बजे देखेंगे आरती

वाराणसी दौरे की कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम को करीब सात बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखेंगे. आधिकारिक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी रात करीब आठ बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा और दर्शन भी करेंगे. गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने बताया कि वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांचवीं बार आरती में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि गंगा आरती के बाद प्रधानमंत्री का सम्मान भी किया. इस दौरान उन्हें रुद्राक्ष की माला, प्रसाद के रूप में लाल पेड़ा भी प्रदान किया जाएगा. इसके साथ ही प्रतीक चिह्न में पीएम मोदी को मां गंगा, आरती का प्रतीक फोटो और पीएम का चित्र होगा. यहां पर बता दें कि हाल ही हुए लोकसभा चुनावों में नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें: ‘अशांत’ मणिपुर को लेकर हलचल बढ़ी, गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों के साथ की बैठक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00