Home National राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने NEET विवाद पर PM मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल, कहा- विपक्षी दल भी उठाएं आवाज

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने NEET विवाद पर PM मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल, कहा- विपक्षी दल भी उठाएं आवाज

by Live Times
0 comment
Kapil Sibal on PM Modi

Kapil Sibal on PM Modi: राज्यसभा सदस्य और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कपिल सिब्बल ने NEET विवाद को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने इस मामले में PM मोदी की चुप्पी पर भी कड़ी नाराजगी जताई है.

17 June, 2024

Kapil Sibal on PM Modi: इस साल 5 मई को नीट की परीक्षा आयोजित की गई थी. फिर 4 जून को एनटीए ने इसका रिजल्ट जारी किया. लेकिन रिजल्ट जारी होने के साथ ही नीट एग्जाम से जुड़े छात्रों और एक्सपर्ट्स ने परीक्षा में हुई धांधलेबाजी का आरोप लगाया. और अब ये विवाद हर दिन बढ़ता ही जा रहा है. इसी कड़ी में राज्यसभा सांसद और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने भी कई सवाल उठाए हैं. उन्होंने इस मामले में PM मोदी की चुप्पी पर भी कड़ी नाराजगी जताई है.

न्यायिक जांच की मांग की

देश के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली NEET UG को लेकर जारी विवाद के बीच पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने परीक्षा पर लग रहे गड़बड़ियों के आरोपों की जांच सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त अधिकारियों से कराने की मांग की है. उन्होंने सरकार से अपील की है कि, वो परीक्षा आयोजित करने के तौर तरीकों को लेकर सभी राज्यों के साथ चर्चा करे.

PM मोदी पर साधा निशाना

कपिल सिब्बल ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि अगर किसी परीक्षा में परीक्षा तंत्र ही भ्रष्ट हो जाए तो प्रधानमंत्री के लिए चुप्पी साधना ठीक नहीं है. सिब्बल ने सभी राजनैतिक दलों से आगामी संसद सत्र में इस मामले को जोर-शोर से उठाने की अपील की.

NTA को जवाब देना चाहिए

पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) से इस पूरे मामले को लेकर कई सवाल पूछे हैं. उन्होंने कहा कि NTA को यह साफ करना चाहिए कि इस परीक्षा में किसी भी प्रकार की कोई भी धांधली नहीं हुई है। कपिल सिब्बल ने कहा कि नीट परीक्षा को लेकर गुजरात में हुए कई खुलासों से वो हैरान हैं और यह देश के लिए चिंता का विषय है.

यह भी पढ़ें : Amul Ice Cream Case: नोएडा में अमूल की आइसक्रीम में निकला कनखजूरा, कंपनी ने बोला Sorry और टब भी वापस मांगा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00