Home National जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के अंत का ‘मास्टर प्लान’, अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग के बाद हो सकता है खुलासा

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के अंत का ‘मास्टर प्लान’, अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग के बाद हो सकता है खुलासा

by Rashmi Rani
0 comment
Amit Shah will hold meeting

Amit Shah: अमित शाह की अध्यक्षता में गृह मंत्रालय में आज एक उच्च स्तरीय बैठक शुरू हो गई है. बैठक में जम्मू-कश्मीर के LG, NSA अजीत डोभाल, गृह सचिव सहित कई बड़े अधिकारी हुए शामिल.

16 June, 2024

Amit Shah: जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बाद केंद्र सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति और अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा को लकर उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा में हुए आतंकी हमले में 10 लोगों की जान चली गई. इसके बाद से ही प्रशासन अर्लट मोड पर है. जम्मू-कश्मीर में चौकसी बढ़ा दी गई है.

पीएम मोदी कर चुके हैं हाई लेवल मीटिंग

इटली रवाना होने से पहले हुई पीएम की उच्च स्तरीय बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा शामिल हुए थे. बैठक में पीएम मोदी ने आतंकवादी गतिविधियों से निपटने और क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर अपनाई जा रही रणनीतियों के बारे में चर्चा की थी. उसके बाद अब गृह मंत्री अमित शाह की बैठक को अहम माना जा रहा है. बैठक से पहले अधिकारियों ने गृह मंत्री को मौजूदा सुरक्षा इंतजामों और पूरे हालात से अवगत करा दिया गया.

4 दिनों में चार आतंकी घटनाएं

जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा में पिछले 4 दिनों में चार आतंकी घटनाएं हुई हैं. इस घटना में 9 श्रद्धालुओं की जान चली गई. 1 जवान शहीद हुआ और 2 आतंकी मारे गए. वहीं, 6 जवानों समेत कुल 49 लोग घायल हुए. हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए भी राज्य में सतर्कता बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें : NEET Exam में कथित धांधली के खिलाफ स्टूडेंट्स के प्रदर्शन से लेकर ‘मोदी-मेलोनी’ मोमेंट्स तक, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00