Home Politics Hijab Row Kolkata: हिजाब पहनने से रोका तो शिक्षिका ने कॉलेज जाना किया बंद, फिर क्या हुआ जानने के लिए पढ़ें पूरी स्टोरी

Hijab Row Kolkata: हिजाब पहनने से रोका तो शिक्षिका ने कॉलेज जाना किया बंद, फिर क्या हुआ जानने के लिए पढ़ें पूरी स्टोरी

by Live Times
0 comment
Hijab Row Kolkata

Hijab Row Kolkata: पश्चिम बंगाल में कॉलेज शिक्षिका को हिजाब पहनने से रोका तो उसने इस्तीफा दे दिया. इसके बाद मामला सुर्खियों में है.

14 June, 2024

Hijab Row Kolkata: कलकत्ता विश्वविद्यालय से जुड़े एक निजी विधि महाविद्यालय की शिक्षिका से संस्थान के अधिकारियों द्वारा कार्यस्थल पर हिजाब पहनने से परहेज करने का कथित अनुरोध किया गया. इस पर नाराज शिक्षिका ने इस्तीफा दे दिया और विद्यार्थियों को पढ़ाना भी बंद कर दिया. जब मामला सार्वजनिक हो गया और हंगामा मचा तो कॉलेज प्रशासन ने दावा किया कि यह गलतफहमी का नतीजा है. इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने शिक्षिका को हिजाब पहनने की अनुमति दे दी.

‘बिना हिजाब नहीं होगी क्लास’

शिक्षिका संजीदा कादर रमजान के महीने यानी अप्रैल से ही कार्यस्थल पर हिजाब पहन रही थीं, लेकिन पिछले सप्ताह से यह मुद्दा काफी गरम हो गया. कॉलेज की तरफ से हिजाब ना पहनने वाले निर्णय पर वह भड़क गईं और उन्होंने कॉलेज से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद संजीदा ने यह भी कहा कि वह दोबारा कॉलेज ज्वॉइन नहीं करेंगी.

ड्यूटी पर हिजाब पहनने की मिली अनुमति

उधर, शिक्षिका का इस्तीफा सार्वजनिक होने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने उनसे संपर्क किया और कहा कि यह सब गलतफहमी के चलते हुआ. प्रबंधन ने स्पष्ट किया कि उन्हें काम के घंटों के दौरान अपने सिर को कपड़े से ढकने से कभी मना नहीं किया गया था. इसके बाद लजेडी लॉ कॉलेज, टॉलीगंज के प्रबंधन ने 10 जून को उनको भेजे एक ईमेल में कहा कि वह ड्रेस कोड का पालन करते हुए अपने सामान्य कर्तव्यों को फिर से शुरू कर सकती हैं. प्रबंधन ने शिक्षिका से यह भी कहा कि वह अपनी कक्षाओं के दौरान सिर पर स्कार्फ के रूप में दुपट्टे का इस्तेमाल कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें : RSS-BJP Dispute : आरएसएस की मैगजीन के संपादक का दावा, चुनाव में आरएसएस नहीं करता BJP की मदद

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00