Home National RSS-BJP Dispute : आरएसएस की मैगजीन के संपादक का दावा, चुनाव में आरएसएस नहीं करता BJP की मदद

RSS-BJP Dispute : आरएसएस की मैगजीन के संपादक का दावा, चुनाव में आरएसएस नहीं करता BJP की मदद

by Live Times
0 comment
RSS-BJP Dispute

RSS-BJP Dispute : आरएसएस की पत्रिका पांचजन्य के संपादक हितेश शंकर ने कहा है कि संघ पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है.

RSS-BJP Dispute : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पत्रिका पांचजन्य के संपादक हितेश शंकर का कहना है कि उस प्रश्न के दो भाग थे. उस प्रश्न का केवल एक भाग कोट किया जा रहा है, जबकि दूसरे भाग में उन्होंने सब कुछ स्पष्ट कर दिया. जो लोग इस पर टिप्पणी कर रहे हैं, उन्हें उनका पूरा बयान पढ़ना चाहिए. वे गलत बयानों पर सुर्खियां बनाने की कोशिश कर रहे हैं, इससे ज़्यादा कुछ नहीं है. वर्ष 2024 के आम चुनाव में आरएसएस की तरफ से BJP की मदद करने के दावों पर हितेश शंकर ने कहा कि संघ ने कभी ऐसा नहीं किया है.

नहीं की आरएसएस ने BJP की मदद

उन्होंने कहा कि जो लोग ये सवाल पूछ रहे हैं, उनसे पूछा जाना चाहिए कि आरएसएस ने चुनावों में BJP की मदद कब की? एक भी चुनाव नहीं हुआ, जहां आरएसएस ने BJP की मदद की. आरएसएस कभी भी ऐसी गतिविधियों में शामिल नहीं होता है. आरएसएस सहभागी लोकतंत्र, लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए काम करता है. दरअसल, एक इंटरव्यू में कथित तौर पर जेपी नड्डा ने कहा था कि BJP अब आरएसएस की मदद के बिना काम कर सकती है.

BJP को नहीं मिला बहुमत

गौरतलब है कि भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने लोकसभा के सभी 543 सदस्यों का चुनाव करने के लिए 19 अप्रैल से लेकर 1 जून 2024 तक सात चरणों में चुनाव संपन्न कराए थे. इसके बाद 4 जून को वोटों की गिनती की गई और परिणाम घोषित किया गया. इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 240 सीटें हासिल कीं, जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 293 सीटों पर संतोष करना पड़ा. यह अलग बात है कि लोकसभा चुनाव 2024 में BJP ने अपने लिए 370 जबकि NDA के लिए 400 पार का लक्ष्य रखा था. इस लिहाज से NDA के हाथ निराशा लगी और अब इस राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और BJP के बीच खटास की खबरें सामने आने लगी हैं.

यह भी पढ़ें: India Weather Forecast: उत्तर भारत को अभी और झुलसाएगी गर्मी, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए IMD का अलर्ट जारी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00