Home Entertainment Pakistan Loves Indian Actors: पाकिस्तानी फिल्मों में भारतीय एक्टर्स का जलवा, ‘लॉलीवुड’ में आज भी इनकी अदाकारी का जवाब नहीं

Pakistan Loves Indian Actors: पाकिस्तानी फिल्मों में भारतीय एक्टर्स का जलवा, ‘लॉलीवुड’ में आज भी इनकी अदाकारी का जवाब नहीं

by Preeti Pal
0 comment
vinod khanna

Pakistan Loves Indian Actors: लॉलीवुड पाकिस्तान में लाहौर की फिल्म इंडस्ट्री को कहा जाता है. भारत-पाकिस्तान के रिश्ते भले ही कड़वाहट से भरे रहे हों, लेकिन हमारे पड़ोसी मुल्क की फिल्म इंडस्ट्री भारतीय एक्टरों की मुरीद रही है.

10 June, 2024

Pakistan Loves Indian Actors: माहिरा खान और फवाद खान पाकिस्तान के दो ऐसे एक्टर्स हैं, जिन्हें बॉलीवुड में खूब प्यार मिला. हालांकि, इसे लेकर विवाद भी हुआ था, जिसके बाद पाकिस्तानी अभिनेता, अभिनेत्रियों का भारतीय फिल्मों में काम कम या बंद हो गया. लेकिन बॉलीवुड के कई एक्टर्स आज भी पाकिस्तानी फिल्मों में अपने काम के लिए याद किए जाते हैं. पाकिस्तानी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता, अभिनेत्रियों में नसीरुद्दीन शाह, अरबाज खान, किरण खेर, ओम पुरी, नेहा धूपिया, जॉनी लीवर, श्वेता तिवारी और विनोद खन्ना जैसे नाम शामिल हैं. इन कलाकारों की फैन फॉलोइंग भारत की तरह पाकिस्तान में भी जबरदस्त है. हजारों लोग इनकी अदाकारी के कायल हैं.

पाकिस्तान में नसीरुद्दीन का फैन बेस

नसीरुद्दीन शाह ने पाकिस्तानी फिल्म ‘खुदा के लिए’ में काम किया था. उनकी पाकिस्तानी फिल्म ‘जिंदा भाग’ भी बड़ी हिट रही. अरबाज खान ने पाकिस्तानी फिल्म ‘गॉडफादर: द लीजेंड कंटीन्यूज़’ में ‘शाकिर खान’ का रोल निभा चुके हैं. बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और सांसद किरण खेर ने साल 2003 में रिलीज हुई पाकिस्तानी फिल्म ‘खामोश पानी’ में काम किया. इस फिल्म में किरण खेर की शानदार एक्टिंग के लिए स्विट्जरलैंड के लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया था.

ओम पुरी आज भी किए जाते हैं याद

इंटरनेशनल लेवल पर फेम पाने वाले दिवंगत एक्टर ओम पुरी ने कई पाकिस्तानी फिल्मों में एक्टिंग की थी. उनमें से साल 2016 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘एक्टर इन लॉ’ में उनके काम को काफी पसंद किया गया.

जॉनी लीवर का जवाब नहीं

बॉलीवुड में कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले जॉनी लीवर ने साल 2010 में पाकिस्तानी फिल्म ‘लव में ग़ुम’ में काम किया था. इस मूवी में उनके साथ मुअम्मर राणा और रीमा खान भी अहम भूमिका में थे. पाकिस्तानी एक्टर्स के साथ जॉनी लीवर की कॉमिक टाइमिंग फिल्म में देखते ही बनती है.

विनोद खन्ना का नाम भी शामिल

इनसे अलावा लॉलीवुड में एक और फिल्म याद की जाती है. ‘गॉडफादर: द लीजेंड कंटीन्यूज’. 2007 में आई इस फिल्म में दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना ने काम किया था.विनोद खन्ना बॉलीवुड के उन सितारों में शामिल हैं, जिन्हें आज भी पाकिस्तान में देखा सराहा जाता है. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन, रेखा और हेमा मालिनी की पीढी के एक्टर्स से लेकर शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित जैसे तमाम एक्टर्स के नाम शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः Happy Birthday Tejasswi Prakash: ये हैं ‘नागिन’ फेम एक्ट्रेस Tejasswi Prakash के 5 Modern लहंगे

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00