Home National ICC Mens T20 World Cup 2024: बाजीगर निकला भारत, पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 6 रन से हराया

ICC Mens T20 World Cup 2024: बाजीगर निकला भारत, पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 6 रन से हराया

by Live Times
0 comment
ICC Mens T20 World Cup 2024

India vs Pakistan, T20 World Cup 2024 Highlights: भारत ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के रोमांचक मुकाबले में छह रन से हरा दिया है.

India vs Pakistan, T20 World Cup 2024 Highlights: ‘हारी हुई बाजी जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं’ यह रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में सच साबित हुआ. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया मैच भारत हारी हुई बाजी की तरह जीता. दरअसल, कम स्कोर के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने रविवार को हुए रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को छह रन से हरा दिया. यह मैच रोमांचक होने के साथ आखिरी पल तक देखने वाला रहा, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला किसी ओर भी जा सकता था. आखिरकार भारत ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के रोमांचक मुकाबले में छह रन से हरा दिया.

14वें ओवर के बाद पलटा मैच

वहीं, रविवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गई. जवाब में पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी. 14वें ओवर में पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 80 रन था. इसके बाद अचानक मैच पलट गया, क्योंकि रिजवान-शादाब आउट हो गए.

आखिरी ओवर में 18 रन नहीं बना सका पाकिस्तान

19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए और इफ्तिखार का विकेट लिया. 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे. हालांकि, अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन खर्च किए और इमाद वसीम का विकेट लिया. इस तरह टीम इंडिया ने असंभव को संभव में बदल दिया और पाकिस्तान के खिलाफ छह रन से जीत दर्ज की.

गेंदबाजों ने जिताया मैच

दरअसल, टीम इंडिया की हार निश्चित लग रही थी, लेकिन बुमराह-अर्शदीप, सिराज और हार्दिक की तेज गेंदबाजी की चौकड़ी ने भारत को मैच जिता दिया. पाकिस्तान की टीम 20 ओवर के बाद सात विकेट पर 113 रन बना सकी. भारत की ओर से बुमराह ने तीन विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, हार्दिक ने दो विकेट लिए. वहीं, अर्शदीप और अक्षर को एक-एक विकेट मिला. ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया.

यह भी पढ़ें: PM Modi Cabinet Oath Ceremony: 2014 और 2019 के बाद तीसरी बार किस ड्रेस में नरेन्द्र मोदी ने ली शपथ ? आप भी जानें

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00