Home National शपथ ग्रहण से पहले BJP सांसदों मोदी की चाय पर चर्चा, किन-किन को मिलेगी ‘कैबिनेट’ में एंट्री

शपथ ग्रहण से पहले BJP सांसदों मोदी की चाय पर चर्चा, किन-किन को मिलेगी ‘कैबिनेट’ में एंट्री

by Live Times
0 comment
swearing BJP MP discuss over modi tea who get entry cabinet

Narendra Modi Oath Ceremony : नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ से पहले कई सांसदों के कैबिनेट मंत्री पद के लिए अटकलें तेज हो गई हैं. इसमें मनोहर लाल खट्टर से लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम शामिल है.

09 June, 2024

Narendra Modi Oath Ceremony : नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को NDA दल का नेता चुनने के बाद तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया. इसी कड़ी में आज (09 जून, 2024) मनोनीत पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह होगा. वहीं उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि मोदी के साथ कई सांसद भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

शिवराज सिंह को बनाया जाएगा कैबिनेट मंत्री

वहीं सूत्रों के मुताबिक, BJP के नेता मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान, बंदी संजय कुमार और रवनीत सिंह बिट्टू केंद्रीय कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, अश्विनी वैष्णव और मनसुख मांडविया जैसे वरिष्ठ नेता नई सरकार में मंत्री हो सकते हैं.

कई सांसदों ने की मोदी से ऑफिशियल आवास पर मुलाकात

BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, यूपी से जीतने वाले जितिन प्रसाद और महाराष्ट्र से रक्षा खडसे को भी नई सरकार का हिस्सा माना जा रहा है. खडसे ने बताया भी है कि उन्हें सरकार का हिस्सा बनने के लिए फोन आया है. इनमें से कई लोगों ने मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की है. वहीं TDP के राम मोहन नायडू और चंद्र शेखर पेम्मासानी और जेडीयू के ललन सिंह और राम नाथ ठाकुर के अलावा चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, एच. डी. कुमारस्वामी और जयंत चौधरी जैसे सहयोगियों को भी मंत्री बनाने पर विचार किया जा रहा है.

बेअंत सिंह के पोते बिट्टू को मिल सकता है कैबिनेट पद

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते बिट्टू लोकसभा चुनाव हार गए थे. इसके बाद भी उनके प्रोफाइल और पंजाब में BJP की पैठ को मजबूत करवाने के लिए उन्हें मंत्रिपरिषद में जगह दी जा सकती है. हालांकि अभी तक संभावित मंत्रियों पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

ये भी पढे़ं- मोदी 3.0 कैबिनेट में मंत्री पद के लिए मांझी को क्यों नहीं आया कॉल? शपथ से पहले जीतनराम मांझी इतने निराश क्यों है?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00