Home Health NEET-UG Exam को लेकर NTA का बड़ा फैसला, 67 टॉपर्स पर क्या पड़ेगा असर ?

NEET-UG Exam को लेकर NTA का बड़ा फैसला, 67 टॉपर्स पर क्या पड़ेगा असर ?

by Live Times
0 comment
NEET UG result 2024 grace point take big decision what impact on the 67 toppers exam

NEET-UG Exam Result 2024 : NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह ने कहा कि यूपीएससी के पूर्व अध्यक्ष की अध्यक्षता वाला पैनल एक सप्ताह के भीतर अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगा.

08 June, 2024

NEET-UG Exam Result 2024 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने दो दिन पहले (4 जून, 2024) NEET-UG का रिजल्ट जारी किया था, जिसमें 67 बच्चों ने 720 में से 720 अंक लेकर आए थे और एक ही सेंटर के 6 बच्चों ने टॉप किया. अब NTA ने शनिवार को घोषणा की कि शिक्षा मंत्रालय ने एनईईटी-यूजी मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 1,500 से अधिक उम्मीदवारों को दिए गए ग्रेस पॉइंट देने की समीक्षा के लिए चार सदस्यीय पैनल का गठन किया है. एजेंसी की तरफ से यह कदम अंकों की बढ़ोतरी को लेकर आया है.

UPSC के पूर्व अध्यक्ष की अध्यक्षता में बनाया गया पैनल

NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह ने कहा कि यूपीएससी के पूर्व अध्यक्ष की अध्यक्षता वाला पैनल एक सप्ताह के भीतर अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगा और इन उम्मीदवारों के परिणामों को संशोधित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ग्रेस पॉइंट देने से परीक्षा के योग्यता मानदंडों पर कोई असर नहीं पड़ा है और प्रभावित उम्मीदवारों के परिणामों की समीक्षा से प्रवेश प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

परीक्षा केंद्रों में समय बर्बादी के कारण दिए गए ग्रेस पॉइंट

मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET के कई उम्मीदवारों ने अंकों में बढ़ोतरी को लेकर आरोप लगाया, जिसमें 67 उम्मीदवारों ने शीर्ष रैंक हासिल किए और इसमें एक ही परीक्षा केंद्र के 6 उम्मीदवार शामिल हैं. हालांकि, NTA ने किसी भी अनियमितता से इन्कार किया और कहा कि NCERT पाठ्यपुस्तकों में किए गए बदलाव और परीक्षा केंद्रों पर समय बर्बाद करने के लिए ग्रेस पॉइंट दिए गए थे, जिसके कारण कुछ छात्रों ने उच्च अंक प्राप्त किए.

ये भी पढ़ें- Delhi Fire News : नरेला की फैक्टरी में आग लगने से 3 कर्मचारियों की मौत, 6 बुरी तरह झुलसे

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00