Home National Modi 3.0 Govt : नरेन्द्र मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री, रविवार शाम 6 बजे लेंगे शपथ

Modi 3.0 Govt : नरेन्द्र मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री, रविवार शाम 6 बजे लेंगे शपथ

by Pooja Attri
0 comment
modi

Modi 3.0 Govt : आगामी रविवार (09 जून) को राष्ट्रपति भवन में नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण का आयोजन शाम 6 बजे होगा.

07 June, 2024

Modi 3.0 Govt : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) ने लोकसभा चुनाव 2024 में 293 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल किया है. इसके साथ ही नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में लगातार तीसरी बार NDA की सरकार बनने जा रही है. आगामी रविवार (09 जून) को नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने PM पद के लिए नरेन्द्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिसका मौजूद सभी सांसदों ने अनुमोदन किया.

बैठक में कई अहम नेता रहे मौजूद

यहां बता दें कि नरेन्द्र मोदी को अपना नेता चुनने के लिए यहां पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एकत्रित NDA नेताओं से प्रह्लाद जोशी ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को शाम 6 बजे होगा. बैठक में NDA सांसदों के अलावा, मुख्यमंत्रियों सहित गठबंधन के वरिष्ठ नेता भी बैठक में मौजूद थे.

एनडीए के पास हैं 293 सांसद

नरेन्द्र मोदी के एनडीए सांसदों के नेता चुने जाने के बाद टीडीपी के एन. चंद्रबाबू नायडू, जेडी (यू) के नीतीश कुमार और शिवसेना के एकनाथ शिंदे जैसे गठबंधन के वरिष्ठ सदस्य राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मिलने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र के साथ शामिल होंगे और उन्हें उनका समर्थन करने वाले सांसदों की सूची सौंपेंगे. बैठक में चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार और एकनाथ शिंदे के अलावा, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, अनुप्रिया पटेल, पवन कल्याण वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ शामिल थे. बता दें कि NDA के पास 293 सांसद हैं, जबकि 543 सदस्यीय लोकसभा में 272 के बहुमत के आंकड़े से काफी ऊपर है.

यह भी पढें: NDA सांसदों की अहम बैठक आज, नरेन्द्र मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00