Home Entertainment Sunil Dutt Birth Anniversary: सिल्वर स्क्रीन के जादूगर सुनील दत्त की 5 बेहतरीन फिल्में जिन्हें देखकर याद आ जाएगा गुजरा जमाना

Sunil Dutt Birth Anniversary: सिल्वर स्क्रीन के जादूगर सुनील दत्त की 5 बेहतरीन फिल्में जिन्हें देखकर याद आ जाएगा गुजरा जमाना

by Preeti Pal
0 comment
Sunil Dutt Birth Anniversary: सिल्वर स्क्रीन के जादूगर सुनील दत्त की 5 बेहतरीन फिल्में जिन्हें देखकर याद आ जाएगा गुजरा जमाना

Sunil Dutt Birthday Anniversary: हिंदी सिनेमा के मशहूर कलाकार सुनील दत्त की बर्थ एनिवर्सरी पर जानते हैं एक्टर की 5 सबसे बेहतरीन फिल्मों के बारे में.

06 June, 2024

Sunil Dutt Birth Anniversary: 60 के दौर के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक सुनील दत्त ने अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. उस दौर में लड़कियां सुनील दत्त की दीवानी थीं. उन्होंने कभी बस कंडक्टर का काम किया तो कभी रेडियो जॉकी बने. फिर किस्मत ने ऐसी करवट ली कि वो हिंदी सिनेमा के चमकते सितारे बन गए. 6 जून, 2024 को पैदा हुए सुनील दत्त की आज 95वीं जयंती है. इस खास मौके पर जानते हैं दिवंगत एक्टर की बेहतरीन फिल्मों के बारे में.

सुजाता (Sujata)

बिमल रॉय के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘सुजाता’ साल 1979 में रिलीज हुई थी. समाज में छुआछूत के मुद्दे पर बनी इस फिल्म में सुनील ने पढ़े-लिखे ब्राह्मण लड़के का किरदार निभाया था. फिल्म में उनके साथ नूतन लीड रोल में थीं.

मदर इंडिया (Mother India)

साल 1957 में रिलीज हुई कल्ट क्लासिक फिल्म ‘मदर इंडिया’ सुनील दत्त के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इसमें उन्होंने अपनी पत्नी नरगिस के बेटे का किरदार निभाया था. महबूब खान की इस फिल्म को ऑस्कर में भी भेजा गया.

पड़ोसन (Padosan)

सुनील दत्त की ‘पड़ोसन’ साल 1968 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म आज भी हिंदी सिनेमा की बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में शामिल है. इस फिल्म में किशोर कुमार और सायरा बानो भी लीड रोल में थे.

मेरा साया (Mera Saya)

साल 1966 में रिलीज हुई सस्पेंस थ्रिलर मूवी ‘मेरा साया’ में सुनील दत्त और साधना शिवदासानी लीड रोल में थे. ये फिल्म बहुत बड़ी हिट हुई थी. साथ ही इसके गाने भी सुपरहिट रहे.

यादें (Yadein)

सुनील दत्त की फिल्म ‘यादें’ साल 1964 में रिलीज हुई थी. इसमें उन्होंने एक्टिंग भी की और डायरेक्ट भी किया. फिल्म की कहानी एक इंसान की है जो खुद को अकेला ही पाता है. वहीं, एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से बीवी से भी लड़ाई कर लेता है. खास बात ये है कि ये फिल्म एक ही कलाकार के साथ बनी है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी सुनील दत्त की यादें का नाम दर्ज है.

यह भी पढ़ेंः Neha Kakkar Birthday: इन 5 गानों ने नेहा कक्कड़ को बनाया बॉलीवुड की टॉप सिंगर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00