Home National NDA Govt 3.0: कब PM पद की शपथ लेंगे नरेन्द्र मोदी? राष्ट्रपति भवन में चल रही तैयारी

NDA Govt 3.0: कब PM पद की शपथ लेंगे नरेन्द्र मोदी? राष्ट्रपति भवन में चल रही तैयारी

by Live Times
0 comment
pm modi oath for 2024

NDA Govt 3.0 : सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) सरकार आगामी एक-दो दिन में शपथ ले सकती है.

06 June, 2024

NDA Govt 3.0 : नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) की सरकार बनने जा रही है. अकेले 240 सीटें जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी को तेलुगु देशम पार्टी और जनता दल यू समेत 41 से अधिक शामिल हैं. नरेन्द्र मोदी को इन सभी दलों का समर्थन हासिल है. बताया जा रहा है कि नई सरकार का शपथ ग्रहण हफ्ते के आखिर में हो सकता है. इसको लेकर राष्ट्रपति भवन में तैयारी भी चल रही है.

9 जून तक बंद रहेगा

वहीं, शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी के लिए राष्ट्रपति भवन 9 जून तक विजिटरों के लिए बंद रहेगा. मिली जानकारी के अनुसार, अगली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की वजह से राष्ट्रपति भवन बुधवार से बंद हो चुका है और रविवार तक आम जनता के लिए बंद रहेगा. आधिकारिक बयान में पिछले दिनों ये जानकारी दी गई.

5 जून से हुआ बंद

राष्ट्रपति ऑफिस ने बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति भवन में सरकार के शपथग्रहण समारोह के कार्यक्रम की तैयारियों के कारण राष्ट्रपति भवन (सर्किट -1) पांच से नौ जून, 2024 तक आम जनता के लिए बंद रहेगा.

कांग्रेस ने कसा पीएम मोदी पर तंज

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र सिंह राजपूत ने गुरुवार को कहा कि जो लोग ‘मोदी की गारंटी’ के नारे के साथ चुनाव जीतना चाहते थे, वे अब एनडीए और (सहयोगी दलों के) लिखित समर्थन की बात कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि एनडीए के सांसद 7 जून को बैठक कर औपचारिक तौर पर मोदी को अपना नेता चुनेंगे। इसके बाद गठबंधन के नेता राष्ट्रपति को अपना समर्थन पत्र देंगे.

हावी रहेंगे सहयोगी दल

यहां पर बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, लेकिन ये 272 के जादुई आंकड़े से दूर है. यहां पर बता दें कि इस बार एनडीए सरकार में सहयोगी दल हावी रहेंगे, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ 240 सीटें मिली हैं.

यह भी पढ़ेंः नरेन्द्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह होगा खास, श्रीलंका-बांग्लादेश समेत इन देशों के नेताओं को भेजा गया न्योता

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00