Home National Delhi Lok Sabha Election 2024: रुझानों में अनुसार दिल्ली की सातों सीटों पर BJP आगे, जानिए कन्हैया कुमार का हाल

Delhi Lok Sabha Election 2024: रुझानों में अनुसार दिल्ली की सातों सीटों पर BJP आगे, जानिए कन्हैया कुमार का हाल

by Live Times
0 comment
Delhi Lok Sabha Election 2024

Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर काउंटिंग जारी है. ऐसे में उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट पर I.N.D.I.A. गठबंधन से कन्हैया कुमार NDA के मनोज तिवारी से 70000 वोटों से पीछे चल रहे हैं.

04 जून, 2024

Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर काउंटिंग जारी है और अब तक के रुझानों में BJP 6 सीटों और I.N.D.I.A.गठबंधन 1 सीट पर आगे चल रही है. दिल्‍ली में I.N.D.I.A.गठबंधन BJP को कड़ी टक्‍कर देता नजर आ रहा है. दक्षिण दिल्‍ली लोकसभा सीट पर आप के सहीराम आगे चल रहे हैं. उनके सामने BJP के रामबीर सिंह बिधूड़ी हैं. साथ ही निर्वाचन आयोग ने मतगणता के मद्देनजर रक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं. इसके अलागा कई जगहों का रूट डायवर्ट किया गया है. ट्रेफिक पुलिस की ओर से एडवाइजारी जारी कर दी गई है.

सातों सीटों पर BJP आगे

दिल्‍ली में 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP ने 7 की 7 सीटों पर जीत हासिल की थी. यही वजह है कि इस बार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने मिलकर BJP को चुनौती दी है. गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी ने 4 और कांग्रेस ने 3 सीटों पर चुनाव लड़ा है. लेकिन क्‍या दिल्‍ली में BJP कार विजयरथ रुक पाएगा? इस सवाल का जबाव कुछ ही देर में मिल जाएगा. हालांकि, ज्‍यादातर एग्जिट पोल्‍स के मुताबिक, दिल्‍ली की सातों सीटें इस बार भी BJP के खाते में जा रही हैं.

कन्हैया कुमार की हार तय?

भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस भी बहुमत हासिल करने का दम भर रही है. दिल्‍ली में इस बार BJP के 6 मौजूदा सांसदों ने चुनाव नहीं लड़ा है. सिर्फ उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली सीट से मनोज तिवारी एक बार फिर BJP की ओर से चुनाव मैदान में नजर आए, जिनका मुकाबला गठबंधन के कन्हैया कुमार मैदाम में हैं, जो 70000 वोटों से पीछे चल रहे है. वहीं, विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के गठबंधन के तहत दिल्‍ली में इस बार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा है.

यह भी पढ़ें : पूर्वी उत्तर प्रदेश में BJP को बड़ा झटका, रुझानों में हार की ओर बढ़ रही है स्मृति ईरानी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00