Home National Lok Sabha Exit Poll 2024 : सोनिया गांधी और अखिलेश यादव समेत विपक्षी नेताओं ने कहा – ‘एग्जिट पोल’ नहीं ‘BJP पोल’ है यह

Lok Sabha Exit Poll 2024 : सोनिया गांधी और अखिलेश यादव समेत विपक्षी नेताओं ने कहा – ‘एग्जिट पोल’ नहीं ‘BJP पोल’ है यह

by Live Times
0 comment
Politics heated up regarding EXIT Poll, opposition leaders said

EXIT Poll : 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद 3 जून से लगातार एग्जिट पोल के नतीजे देखे जा रहे हैं, जिसमें BJP का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. इसे लेकर विपक्षी दल बौखलाया हुआ है.

Lok Sabha Exit Poll 2024 : लोकसभा चुनाव में सात चरणों का मतदान खत्म होने के बाद 02 जून को एग्जिट पोल आ चुके हैं. एग्जिट पोल नतीजों में BJP के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन को बहुमत मिलने संभावनाएं हैं, जबकि I.N.D.I.A. ब्लॉक को बहुमत मिलने का दावा कर रही है. इसी बीच I.N.D.I.A. ब्लॉक के बड़े नेताओं ने इन रुझानों को देखते हुए बयान जारी किया है. कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कहा कि हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा. वैसे हमें पूरी उम्मीद है कि एग्जिट पोल जो कह रहे हैं, हमारे नतीजे उसके बिल्कुल उल्ट होंगे.

‘BJP की ब्रांच है चुनाव आयोग’

शिवसेना (उद्धव गुट) नेता संजय राउत ने कहा कि सिर्फ कैमरे का ध्यान मोदी जी पर था. दुनिया का ध्यान नहीं हैं दुनिया का ध्यान हमारी तरफ इसलिए है कि क्या इस देश में आज लोकतंत्र बचेगा? क्या मोदी जी लोकतंत्र को बचने देंगे? उसके ऊपर दुनिया का ध्यान है कि क्या मोदी जी ठीक तरह से काऊंटिंग होने देंगे. ये इस तरह दुनिया का ध्यान हमारी तरफ है. चुनाव आयोग BJP की एक एक्सटेंडेड ब्रांच, BJP की एक शाखा इस तरह से काम करती है. इसलिए देश का लोकतंत्र दस साल में संकट में आया, खतरे में आया है.

‘BJP ने शांति और भाई-चारे का माहौल खराब किया’

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि BJP कई दोषों के लिए जिम्मेदार है. सामाजिक रूप से BJP ने देश में सौहार्द बिगाड़ा व भाई-चारा खत्म किया, जाति के खिलाफ जाति, साम्प्रदायिक के खिलाफ साम्प्रदायिक को लड़वाया, संविधान द्वारा दिए गए आरक्षण को साजिश के साथ खत्म करने के लिए बेरोजगारों से छल किया, पेपर लीक करवाए, मानसिक रूप से BJP ने अपने ही समर्थकों को हिंसक बनाया.

‘ओडिशा में बदलाव होने से कोई नहीं रोक सकता’

BJP नेता धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि एक जून को शाम को लोगों ने नतीजा सामूहिक रूप से सुना दिया है. देश में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की विश्वसनीयता और बढ़ी है और बरकरार हुई है और फिर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना तय हो चुका है और ओडिशा में इस बार परिवर्तन को कोई रोक नहीं सकता है. एग्जिट पोल के सारे नतीजे भी उस दिशा में हैं.

‘एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं’

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि हम इसे एग्जिट पोल को विशिष्टतावाद और अविश्वास के साथ देख रहे हैं क्योंकि हम भी देश भर में प्रचार कर रहे हैं. हमें यह भी पता है कि लोगों की नब्ज क्या है और हमें विश्वास नहीं है कि यह इन चुनावों में सटीक रूप से प्रतिबिंबित होता है. आप जानते हैं कि हमारे कांग्रेस अध्यक्ष ने कल इंडिया गठबंधन के सभी सदस्यों के साथ बैठक के बाद कहा है कि उन्हें विश्वास है कि हमें इंडिया गठबंधन को लगभग 295 सीटें मिल रही हैं.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00