Home Sports James Anderson ने किया संन्यास का एलान, लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे आखिरी टेस्ट मैच

James Anderson ने किया संन्यास का एलान, लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे आखिरी टेस्ट मैच

by Live Times
0 comment
Anderson Announced Retirement

James Anderson Announced His Retirement : दुनिया के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास का एलान कर दिया है. वह दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं.

12 May, 2024

James Anderson Announced His Retirement : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आखिरकार क्रिकेट से अलविदा लेने का मन बना लिया. हाल ही में उनको लेकर खेल जगत में खबरें चल रहीं थी कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने उनसे बात की है और बताया कि वह एशेज सीरीज को देखते हुए टीम के भविष्य का हिस्सा नहीं लेने वाले हैे.फिर उसके बाद एंडरसन ने बयान दिया कि वो क्रिकेट से सन्यास लेने वाले हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे आखिरी टेस्ट

James Anderson Announced His Retirement : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शनिवार को ऐलान किया इन गर्मियों में वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाला सीरीज का पहला टेस्ट उनके करियर का आखिरी टेस्ट होगा. इसी के साथ उनका 20 साल से ज्यादा लंबा शानदार क्रिकेट करियर खत्म हो जाएगा.एंडरसन को इंग्लैंड के रेड-बॉल कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बताया कि उनकी नजर ऑस्ट्रेलिया में 2025-26 में होने वाली एशेज सीरीज पर है.इसके बाद एंडरसन ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया.

2003 में टेस्ट क्रिकेट से किया था डेब्यू

Cricket News : एंडरसन ने 2003 में टेस्ट डेब्यू किया था तब से उन्होंने 187 टेस्ट मैच में 700 विकेट लिए हैं.उनका 700वां विकेट इस साल मार्च में धर्मशाला में भारत के खिलाफ था.एंडरसन सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वालों की सूची में श्रीलंका के स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न के बाद तीसरे नंबर पर हैं.एंडरसन की गिनती ऑल टाइम ग्रेट तेज गेंदबाजों में होती है. 41 साल के एंडरसन इंग्लैंड के लिए सिर्फ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले ही नहीं, बल्कि 700 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के तीन गेंदबाजों में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2024 : मुंबई को हराकर क्वालिफाई करने वाली बनी पहली टीम बनी कोलकाता, जानिय Points Table में कौन है आगे?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00