Home Election BJP का गढ़ रही जलगांव सीट पर महंगाई और बेरोजगारी समेत क्या हैं अहम मुद्दे, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

BJP का गढ़ रही जलगांव सीट पर महंगाई और बेरोजगारी समेत क्या हैं अहम मुद्दे, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

by Live Times
0 comment
Jalgaon Lok Sabha Election 2024

Jalgaon Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र की जलगांव लोकसभा सीट पर जिले की 6 विधानसभा सीटे हैं. इस बार BJP ने मौजूदा सांसद उन्मेश पाटिल के बजाय पूर्व एमएलसी (MLC) और महाराष्ट्र की BJP की पूर्व महिला शाखा अध्यक्ष स्मिता वाघ को महायुति उम्मीदवार बनाया है.

12May, 2024

Jalgaon Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी जोरों-शोरों से की जा रही हैं, वहीं जलगांव सहित महाराष्ट्र की 11 सीट पर चुनाव के चौथे दौर में 13 मई को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में BJP से टिकट नहीं मिलने पर मौजूदा सांसद शिव सेना यूबीटी (UBT) में शामिल हो गए. शिवसेना यूबीटी (UBT) ने एक और पूर्व BJP नेता और उन्मेश पाटिल के करीबी करण बालासाहेब पाटिल पवार को जलगांव से टिकट दिया है.

ऐसे में जलगांव निवासी का कहना की यहां लोगों के लिए बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की परेशानियां मुख्य मुद्दे हैं. आगे उन्होंने कहा कि मोदी साहब का काम अच्छा रहा है. पर मंहगाई पर मोदी साहब ने अंकुश नहीं लगाया है. मंहगाई कम करना चाहिए था, लोगों ने 10 साल पहले मोदी साहब को चुना था. इसलिए चुना था कि वो कांग्रेस के अलावा कुछ बदलेंगे, लेकिन किसान अब भी नाराज है, साथ ही व्यापारी भी नाराज है.

Jalgaon Lok Sabha Election 2024: स्मिता वाघ- पार्टी के किए गए विकास सबके सामने

BJP उम्मीदवार स्मिता वाघ का कहना है कि हमारे नेता ने ऐलान किया है. मैं उसपर क्या कह सकती हूं? हम विकास के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं. पार्टी के किए गए विकास सबके सामने हैं और मुझे भरोसा है कि लोग विकास के काम की वजह से हमारे साथ हैं. मैं इतना ही कहूंगी कि आप सब देखते रहिए आने वाले दिनों में क्या होता है. इस सीट पर महा विकास अगाड़ी को उन्मेश पाटिल की वजह से मजबूती मिली.

Jalgaon Lok Sabha Election 2024: यहां 1999 से BJP का कब्जा

दूसरे निवासी का कहना है कि सारे किसान BJP का विरोध कर रहे हैं, छोटे व्यापारियों की हालत खराब है. वहीं खेत मजदूरों कि भी हालत गंभीर है. आगे निवासी का कहना है कि इंडिया कृषि प्रधान देश है, इसके लिए किसानों को कुछ देना चाहिए और उनके लिए कुछ करना चाहिए. बता दें कि लोकसभा सीट पर गांवों में रहने वाले वोटरों की संख्या ज्यादा है. जलगांव केले के लिए मशहूर है. यहां राज्य के करीब 75 फीसदी केले का उत्पादन होता है. ये सीट BJP का गढ़ मानी जाती है. यहां 1999 से BJP का कब्जा है.

यह भी पढ़ें : Arjun Ram Meghwal on PM: केंद्र सरकार का बड़ा एलान, कोई नहीं सोएगा भूखा ; अर्जुन राम मेघवाल ने दी प्रतिक्रिया

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00