Home National Weather Update: उत्तर भारत के कई राज्यों में बदला मौसम, दिल्ली में Yellow Alert जारी; जानें अपने राज्यों का हाल

Weather Update: उत्तर भारत के कई राज्यों में बदला मौसम, दिल्ली में Yellow Alert जारी; जानें अपने राज्यों का हाल

by Live Times
0 comment
Weather Update

Weather Update: मौसम विभाग ने रविवार के लिए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा देश के कई राज्यों में भी बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है.

Weather Update: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसमी उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. शुक्रवार की रात को दिल्ली में आई तेजी आंधी और हल्की बारिश के बाद लगातार तीसरे दिन रविवार को भी गर्मी से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को राहत मिली है. रविवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के आसमान में कहीं हल्के तो कहीं पर आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, रविवार को भी देश की राजधानी दिल्ली में मौसम सुहाना बना रहेगा. IMD के ताजा अपडेट के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर के शहरों/जिलों में भी अगले कुछ दिनों के दौरान आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवाएं व गरज के साथ हल्की बारिश होने के आसार बन रहे हैं.

Weather Update: कई राज्यों में बारिश की संभावना

(IMD) की ओर से जारी ताजा भविष्यवाणी के अनुसार, बारिश के मद्देनजर पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में ऑरेंज अलर्ट जारी है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, केरल, जम्मू कश्मीर,लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही गरज के साथ बिजली गिरने 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं.

Weather Update: उत्तर भारत के कई राज्यों में हल्की बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते रविवार को पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान में हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही कई इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश और ओले गिरने की भी संभावना IMD की ओर से जताई गई है. इस तरह का मौसम सोमवार को भी जारी रहेगा. 13 मई को हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. वहीं, 14 मई तक गुजरात के तटीय क्षेत्रों में गर्म और आर्द्र मौसम के हालात बने रहेंगे.

Weather Update: दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी बदलेगा मौसम का मिजाज

उधर, मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार आगामी 24 घंटे के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम स्तर बारिश होने का अनुमान है. इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान में हल्की बारिश और ओले गिरने के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 : तीसरे चरण में हुए मतदान का आंकड़ा निर्वाचन आयोग ने किया जारी, 65.68 प्रतिशत हुई वोटिंग

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00