Home Education JEE-Mains Ranking : जूस बेचने वाले की बेटी बनी मिसाल, JEE-Mains में अच्छी रैंक हासिल कर परिवार का नाम किया रौशन

JEE-Mains Ranking : जूस बेचने वाले की बेटी बनी मिसाल, JEE-Mains में अच्छी रैंक हासिल कर परिवार का नाम किया रौशन

by Live Times
0 comment
JEE-Mains Result

JEE-Mains Ranking : कोटा में एक जूस विक्रेता की बेटी 18 वर्षीय करीना ने अपने पहले ही प्रयास में प्रतिष्ठित JEE-Mains परीक्षा में 4336 रैंक हासिल करके अपने परिवार का नाम रोशन किया है.

11 May, 2024

JEE-Mains Ranking : करीना के पिता अपने परिवार की जीविका चलाने के लिए पिछले कई सालों से कोटा में एक कोचिंग संस्थान के सामने जूस की दुकान चला रहे हैं. करीना के परिवार के सदस्यों के अनुसार, यह उनका समर्थन और उनके द्वारा अपनाई गई कठोर अनुशासित दिनचर्या है जिसके कारण उन्हें सफलता मिली. दृढ़ संकल्प और अपने परिवार के बलिदान से समर्थित उनकी सफलता की कहानी कई लोगों के लिए प्रेरणा है. भले ही करीना अपनी 12वीं कक्षा के CBSI बोर्ड के नतीजों का इंतजार कर रही हैं, लेकिन वह तुरंत JEE-Advance परीक्षा की तैयारी में लग गई हैं.

करीना की मां ने सुनाई आप बीती

कठिन परिश्रम करने के साथ-साथ करीना के मां ने बताया कि वो अपनी बेटी के इस परिश्रम को लेकर काफी ज्यादा खूस हैं, मां होने के नाते मैंने हर तरह से उनका समर्थन किया है और आशीर्वाद बहुत महत्वपूर्ण है. मेरी बेटी के सपनों को सकार बनाने में मैं उसकी पूरी मदद करना चहाती हूं. साथ ही करीना की फीस भुगतान करने में भी काफी समस्या आती हैं, लेकिन मां होने के नाते मैं हमेशा से ही करीना को सपोर्ट करना चहाती हूं.

शिक्षिका ने भी दिया करीना का साथ

करीना की शिक्षिका शिवशक्ति ने भी बताया कि करीना ने न केवल JEE-Mains में अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है, बल्कि उन्होंने कोटा के लिए एक मिसाल भी कायम की है. देश भर से बच्चे यहां आते हैं और दो साल की अवधि के लिए पढ़ाई करते हैं. लेकिन, उन्होंने एक उदाहरण स्थापित करें कि कैसे, एक केंद्रित दृष्टिकोण के जरिए, सीमित संसाधनों के बावजूद कोई तैयारी कर सकता है.

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: बीड पर BJP उम्मीदवार पंकजा मुंडे और NCP प्रत्याशी बजरंग सोनावणे के बीच बड़ा मुकाबला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00