Home International Mani Shankar Aiyar Interview : मणिशंकर अय्यर के बयान ‘बम’ से राजनीति में ‘भूकंप’, BJP हुई हमलावर तो कांग्रेस ने किया किनारा

Mani Shankar Aiyar Interview : मणिशंकर अय्यर के बयान ‘बम’ से राजनीति में ‘भूकंप’, BJP हुई हमलावर तो कांग्रेस ने किया किनारा

by Live Times
0 comment
Mani Shankar Aiyar Interview

Mani Shankar Aiyar Interview : कांग्रेस मणिशंकर अय्यर इस तरह के विवादित बयान देते रहते हैं, इसलिए ताजा टिप्पणी से भारतीय राजनीति में तूफान ला दिया है.

10 May, 2024

Mani Shankar Aiyar Interview: लोकसभा चुनाव 2024 प्रचार के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने अपने ताजा बयान से ऐसा ‘बम’ फोड़ा है, जिसने भारतीय राजनीति में फिर हलचल पैदा कर दी है. वहीं, कांग्रेस ने त्वरित प्रतिक्रिया में कहा कि मणिशंकर का बयान पार्टी का बयान नहीं है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर (Congress Leader Mani Shankar Aiyar Interview) ने एक विशेष बातचीत में कहा है कि पाकिस्तान एक संप्रभु देश है और उनके पास परमाणु बम भी है, इसलिए हमें उन्हें सम्मान देना चाहिए. इस पर भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता हमलावर हैं.

बयान कांग्रेस के विचार व्यक्त करता है

इस पर प्रतिक्रिया में केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव चन्द्रशेखर (Union Minister and senior BJP leader Rajeev Chandrasekhar) ने कहा कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पर हमला बोला है. मणिशंकर के बयान पर उन्होंने कहा कि दो दिन पहले हमें कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा की नस्लवादी टिप्पणी सुनने को मिली और अब मणिशंकर अय्यर कह रहे हैं कि भारत को पाकिस्तान से डरकर उसे सम्मान देना चाहिए. मणिशंकर अय्यर और राहुल गांधी ये समझ लें कि यह एक नया भारत है. यह किसी से डरेगा नहीं और किसी से डरकर सम्मान देने का सवाल तो उठता ही नहीं है. यह बयान कांग्रेस पार्टी के विचारों को स्पष्ट करता है.

क्या है मणिशंकर अय्यर का विवादित पूरा बयान

पाकिस्तान के परमाणु शक्ति संपन्न होने को लेकर मणिशंकर अय्यर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया है और यह तेजी से सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेट फॉर्म पर वायरल हो रहा है. इसमें मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान के साथ बातचीत करने का समर्थन किया और सरकार से अपील करते हुए कहा कि पाकिस्तान एक संप्रभु देश है और उनकी भी इज्जत है, उस इज्जत को कायम रखते हुए आप उनसे जो भी बात करना चाहते हैं करें, लेकिन बात तो करें.

बमों का इस्तेमाल रोका जाए

इसी बयान में उन्होंने कहा कि बंदूक लेकर आप घूम रहे हैं और उससे तनाव बढ़ रहा है. अगर लाहौर स्टेशन पर बम फूटा तो सिर्फ 8 सेकेंड में बम का रेडिएशन अमृतसर पहुंच जाएगा। ऐसे में हमें कोशिश करनी चाहिए कि बातचीत करके बमों का इस्तेमाल रोका जाए.

यह भी पढ़ें : BJP नेता नंदलाल बाथम पर कन्नौज में हुआ हमला, सपा पर लगाया आरोप

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00