Home Election मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को क्यों हटाया उत्तराधिकारी और BSP के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से, खुद बताई वजह

मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को क्यों हटाया उत्तराधिकारी और BSP के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से, खुद बताई वजह

by Live Times
0 comment
know why Mayawati removes nephew Akash Anand

Mayawati removes nephew Akash Anand: मंगलवार रात बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपने ‘उत्तराधिकारी’ और पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटा दिया.

08 May, 2024

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार रात अपने भतीजे आकाश आनंद को अपने ‘उत्तराधिकारी’ और पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटा दिया. बीएसपी प्रमुख ने पिछले साल दिसंबर महीने में आकाश आनंद को अपना ‘उत्तराधिकारी’ घोषित किया था और उन्हें हटाने का ये फैसला उस वक्त आया जब देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए वोटिंग खत्म हो गई. पूर्व मुख्यमंत्री ने इसकी वजह उनका अपरिपक्व होना बताई गई है.

मायावती ने एक्स पर पोस्ट में लिखा

विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के आत्मसम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए कांशीराम जी व मैंने खुद भी अपनी पूरी जिन्दगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है. एक और पोस्ट में मायावती ने कहा, ‘इसी क्रम में पार्टी में अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी और मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है.

मायावती ने किया आंबेडकर का जिक्र

मायावती ने अपने भाई और आनंद के पिता के संदर्भ में पोस्ट में कहा कि हालांकि इनके पिता आनन्द कुमार पार्टी और आंदोलन में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे. बीएसपी का नेतृत्व पार्टी और आंदोलन के हित में और बाबा साहेब डॉ. आंबेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग और कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है.

आकाश आनंद पर हुआ था केस दर्ज

सीतापुर में चुनावी रैली में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में मायावती के भतीजे आकाश आनंद और चार और लोगों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. बीएसपी प्रमुख मायावती ने 10 दिसंबर, 2023 को लखनऊ में देश भर से आये पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था.

2019 में आगरा रैली में संबोधित किया था

आकाश आनंद ने छह अप्रैल को नगीना लोकसभा क्षेत्र से अपनी चुनावी रैलियों की शुरुआत की थी. बीएसपी के एक नेता के मुताबिक करीब 28 साल के आकाश आनंद 2017 से बीएसपी के साथ जुड़े हुए हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने आगरा में रैली को संबोधित किया था.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024 Third Phase : तीसरे चरण में करीब 65% मतदान, EC ने देर रात जारी किया आंकड़ा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00