Home Election Lok Sabha Elections 2024: कुरुक्षेत्र में चुनावी ‘महाभारत’, सुशील-नवीन के बीच रोचक जंग के आसार

Lok Sabha Elections 2024: कुरुक्षेत्र में चुनावी ‘महाभारत’, सुशील-नवीन के बीच रोचक जंग के आसार

by Live Times
0 comment
Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में ऐतिहासिक रूप से महाभारत के युद्ध के लिए मशहूर हरियाणा का कुरूक्षेत्र अब सियासी जंग के लिए तैयार है. आम चुनाव के छठे चरण में 25 मई को यहां वोटिंग होनी है.

07 May, 2024

कुरूक्षेत्र से 2019 का आम चुनाव BJP के नायब सिंह सैनी ने जीता था. इस साल की शुरुआत में उन्हें सूबे का मुख्यमंत्री बना दिया गया, जिस पर उन्होंने सांसद पद छोड़ दिया. इससे पहले 2004 में नवीन जिंदल ने अपने पहले संसदीय चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी. 2014 में भी कांग्रेस ने नवीन जिंदल को टिकट दिया और कुरुक्षेत्र की जनता ने भी उनको जीत का आशीर्वाद दिया. बीजेपी ने इस बार कारोबारी नवीन जिंदल को मैदान में उतारा है. नवीन जिंदल उम्मीदवार बनने से चंद घंटे पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे. अब उन्हें तीसरी बार जीत का भरोसा है.

Lok Sabha Elections 2024: जनता को अटूट भरोसा BJP पर

BJP उम्मीदवार नवीन जिंदल का कहना है कि लोग नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं. जनता ने BJP पर पूरा भरोसा किया है. भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरह से हरियाणा में काम किया है, जिस तरह से देश में काम किया है, उन्होंने कुछ ऐतिहासिक कदम उठाए हैं. ये सब देखने के बाद लोग अच्छे इरादों वाली पार्टी, अच्छी नीतियों वाली पार्टी की तलाश करेंगे. जिस पार्टी के सुरक्षित हाथों में उनके बच्चों का भविष्य उज्जवल होगा, युवाओं का भविष्य उज्जवल होगा.

Lok Sabha Elections 2024: मुकाबला पूर्व राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी से

नवीन जिंदल का मुकाबला पूर्व राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता से है. विपक्षी गुट इंडिया ने उन्हें टिकट दिया है. इसके साथ ही गठबंधन के तहत हरियाणा की कुल 10 सीटों में से केवल एक सीट कुरुक्षेत्र आम आदमी पार्टी के हिस्से में आई है जबकि बाकी 9 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है.

Lok Sabha Elections 2024: सुशील गुप्ता ने BJP पर लगाए आरोप

सुशील गुप्ता का कहना है कि BJP राज में हरियाणा में भ्रष्टाचार काफी बढ़ गया है. हरियाणा में 9500 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ. एसआईटी (विशेष जांच दल) की रिपोर्ट से पता चला है कि नकली शराब पीने से मरने वाले 50 लोगों की मौत के लिए शराब माफिया, उत्पाद विभाग, पुलिस विभाग और राजनीतिक नेता जिम्मेदार हैं. इस घोटाले में BJP नेता और बड़े अधिकारी मिले हुए थे, वो इन 50 लोगों की मौत के जिम्मेदार हैं.

यह भी पढ़ें :- NEET UG Paper Leak: बिहार के गोपालगंज में ‘फर्जी’ कैंडिडेट, किसी और की जगह पर बैठ कर दे रहा था एग्जाम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00