Home National Jaspreet के संघर्ष पर फिदा हुए आनंद महिंद्रा, बिजनेस टाइकून के ताजा कदम पर आप भी बोलेंगे ‘वाह’

Jaspreet के संघर्ष पर फिदा हुए आनंद महिंद्रा, बिजनेस टाइकून के ताजा कदम पर आप भी बोलेंगे ‘वाह’

by Live Times
0 comment
Delhi News

दिल्ली में फूड स्टॉल चलाने वाले 10 साल के जसप्रीत सिंह ने नेताओं और बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा समेत कई लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा. जसप्रीत ने अप्रैल में तपेदिक से पिता को खो दिया था. उन्होंने सड़क किनारे पिता का फूड स्टॉल चलाने का फैसला किया.

07 May, 2024

दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष राजीव बब्बर का कहना है कि मुझे क्या लगता है कि एजुकेशन से बड़ा कुछ नहीं है. बच्चों को एजुकेशन प्राइवेट स्कूल में, वो दाखिला कराए, उसकी चिंता अब हम करेंगे, ऐसा हमने उनसे कहा है. इसके अलावा बच्चा मेहनत करे, शाम को जो काम कर रहा है वो भी आकर करे और इस काम को आगे बढ़ाए, हमारी वाहे गुरु से यही प्रार्थना है.

14 साल की बहन की पढ़ाई के लिए लिया फौसला

पंजाब में मां के साथ अपने मूल निवास जाने की जगह उन्होंने फूड स्टॉल शूरू कर अपने और अपनी 14 साल की बहन के लिए दिल्ली में ही कमाने का फैसला लिया. जसप्रीत के 20 साल के चचेरे भाई गुरुमुख सिंह फूड स्टॉल चलाने में उनकी मदद करते हैं. वो कहते हैं कि तमाम मुश्किलों के बावजूद उन्होंने जसप्रीत के सपनों को पूरा करने में उसकी मदद करने का फैसला लिया है.

बहन तनप्रीत को पूरा भरोसा है भाई पर

जसप्रीत की 14 साल की बहन तनप्रीत को पूरा भरोसा है कि भाई की मदद से वो अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करेंगी और भविष्य में एक अच्छी टीचर बनेंगी. फिलहाल जसप्रीत की देखभाल उसकी चाची कर रहीं हैं. उन्हें पूरा यकीन है कि जसप्रीत अपने पिता के सपने को पूरा करेगा.

उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने जसप्रीत और उसकी बहन की पढ़ाई का उठाएंगे खर्च

इलाके के नेता भी जसप्रीत को सपोर्ट करने के लिए आगे आ रहे हैं. दिल्ली BJP के उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने जसप्रीत और उसकी बहन की स्कूली पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएंगे का ऐलान किया है. जाने-माने इंडस्ट्रियलिस्ट आनंद महिंद्रा ने एक्स पर जसप्रीत के हौसले की तारीफ की. इसके बागद उन्होंने लोगों से जसप्रीत का कांटेक्ट नंबर शेयर करने की अपील की है, ताकि वो उसकी पढ़ाई पूरी करने में मदद कर सकें. जसप्रीत बड़ा होकर पुलिस अधिकारी बनना चाहता है.

यह भी पढ़ें :- Lok Sabha Election Phase 3 Voting: पीएम मोदी बोले- मतदान सामान्य दान नहीं है

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00