Home Election Lok Sabha 3rd Phase Voting: PM समेत इन दिग्गजों ने किया मतदान, जनता को दिया संदेश

Lok Sabha 3rd Phase Voting: PM समेत इन दिग्गजों ने किया मतदान, जनता को दिया संदेश

by Live Times
0 comment
Lok Sabha 3rd Phase Voting

Lok Sabha Election Phase 3 Voting: तीसरे चरण में गुजरात की 25 सीट और गोवा की 2 सीट समेत केंद्र शासित प्रदेशों जैसे दादरा और नगर हवेली, दमन और दीव की 1-1 सभी सीटों पर मतदान जारी है. सुबह 7 बजे से लोग वोटिंग के लिए घरों से निकल गए हैं.

07 May, 2024

Lok Sabha Election Phase 3 Voting: लोकसभा चुनाव के तीसरा चरण में 07 मई 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुरू हो चुका है. शाम तक पहले तीन चरण में 280 से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों यानी लोकसभा की कुल सीटों में से आधी से अधिक पर मतदान हो जाएगा. बाकी बचे चार चरणों में 263 संसदीय क्षेत्रों के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं गुजरात की 25 सीट, क्योंकि सूरत सीट BJP निर्विरोध जीत चुकी है और गोवा की 2 सीट समेत केंद्र शासित प्रदेशों दादरा और नगर हवेली व दमन और दीव, दोनों की 1-1 सीट में आज एक ही चरण में मतदान पूरा होगा. इसके साथ ही मतदान वाली अन्य सीटों में असम की 4, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7, मध्य प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की 11, उत्तर प्रदेश की 10 और पश्चिम बंगाल की 4 सीटें शामिल हैं.

तीसरे चरण के प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र

इस चरण में ध्यान देने योग्य प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में गुजरात की गांधीनगर सीट और महाराष्ट्र की बारामती सीटें शामिल भी हैं. गांधीनगर से गृह मंत्री अमित शाह के सामने कांग्रेस की सोनल रमनभाई पटेल चुनावी मैदान में हैं और बारामती से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले अपने चचेरे भाई अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से मुकाबला कर रही हैं. साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई बड़ें नेताओं ने भी महापर्व के तीसरे चरण में अपने मत का इस्तेमाल किया है.

दिग्गजों ने मतदान के बाद दिया यह संदेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में सुबह-सुबह मतदान किया. जनता को संदेश देते हुए कहा – मतदान सामान्य दान नहीं हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना वोट डाला. जनता से मतदान करने की अपील की.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से BJP उम्मीदवार, शिवराज सिंह चौहान और उनके परिवार ने सीहोर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. जनता से भी की वोटिंग अपील.

कर्नाटक: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जु खरगे अपनी पत्नी राधाबाई खरगे के साथ कलबुर्गी के कीर्ति प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में वोट डाला. मतदान के बाद जनता को दिया वोट डालने का संदेश.

यह भी पढ़ें : UP Lok Sabha Election 2024: यूपी की 10 सीट पर NDA-I.N.D.I.A में टक्कर, BSP भी दे रही चुनौती

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00