Home National Arvind Kejriwal की बढ़ी मुश्किल, सिख फॉर जस्टिस से पैसे लेने का आरोप; LG ने की NIA जांच की सिफारिश

Arvind Kejriwal की बढ़ी मुश्किल, सिख फॉर जस्टिस से पैसे लेने का आरोप; LG ने की NIA जांच की सिफारिश

by Rashmi Rani
0 comment
Arvind Kejriwal in Jail

Arvind Kejriwal: सिख फॉर जस्टिस (Sikh For Justice) से आम आदमी पार्टी (AAP) को चंदा मिलने के आरोप में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश की गई है.

06 May, 2024

Arvind Kejriwal: सिख फॉर जस्टिस (Sikh For Justice) नामक संगठन से चंदा लेने के आरोप में अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Delhi Lieutenant Governor Vinay Kumar Saxena) ने नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency) से जांच कराने की सिफारिश की है. उपराज्यपाल को इस बाबत शिकायत मिली थी कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) को देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई की सुविधा देने और खालिस्तान समर्थक भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से भारी धनराशि (16 मिलियन अमरीकी डालर) मिली थी.

21 मार्च से जेल में बंद हैं अरविंद केजरीवाल

यहां पर बता दें कि दिल्ली शराब नीति 2021 घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश करने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं.

भारत को देता रहता है धमकियां

गौरतलब है कि सिख फॉर जस्टिस संगठन की शुरुआत अमेरिका में वर्ष 2007 में हुई थी. अमेरिका में वकील गुरपतवंत सिंह पन्नू SFJ का प्रमुख चेहरा है और वह लगातार भारत को धमकियां देता रहता है. इस संगठन का एजेंडा पंजाब में अलग खालिस्तान बनाने का है. सिख फॉर जस्टिस संगठन ने साल 2020 में एक आयोजन करने की कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हुआ.

जेल में बंद हैं AAP के दिग्गज नेता

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया फिलहाल जेल में बंद हैं. इसके अलावा, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को हाल ही में जमानत मिली है. उधर, सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : West Bengal: हुगली जिले में बम फटने से लड़के की मौत, BJP नेता ने TMC को ठहराया जिम्मेदार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00