Home National Tripura Fuel Crisis: अब टंकी नहीं होगी फुल…, त्रिपुरा सरकार ने पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर क्यों लगाई पाबंदी?

Tripura Fuel Crisis: अब टंकी नहीं होगी फुल…, त्रिपुरा सरकार ने पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर क्यों लगाई पाबंदी?

by Live Times
0 comment
Tripura Fuel Crisis

Tripura Fuel Crisis: मालगाड़ियों की आवाजाही बाधित होने से त्रिपुरा में ईंधन संकट पैदा हो गया है, जिसके चलते 03 मई को अगरतला शहर में पेट्रोल पंपों के बाहर लंबी कतारें लगी दिखीं.

03 May, 2024

Tripura Fuel Crisis: त्रिपुरा सरकार ने पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर पाबंदी लगा दी है. दरअसल, मालगाड़ी ट्रेन की आवाजाही में आई बाधा की वजह से पूर्वोत्तर राज्य में पेट्रोल और डीजल की किल्लत देखी जा रही है, जिसको देखते हुए पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. इस कारण लोग घंटों तक लाइन में पेट्रोल के लिए इंतजार करते दिखाई दिए.

क्या रही किल्लत की वजह?

बता दें कि असम के चतिंगा के पास भारी भूस्खलन हुआ है, जिसकी वजह से ट्रेन का संचालन ठप हो गया है. हालांकि पैसेंजर ट्रेनों का संचालन 26 अप्रैल को शुरू हो गया था लेकिन मालगाड़ी ट्रेनों का संचालन अभी भी सुचारू नहीं हो पाया है, जिसका सीधा असर त्रिपुरा के पेट्रोल पंप में खड़े लोगों के जरिए दिखाई दे रहा है. इसे लेकर लोगों का कहना है कि सड़कें क्षतिग्रस्त हैं और ईंधन उपलब्ध नहीं हैं. हर जगह लाइन लगी हुई हैं. 10-15 लोग कतार में खड़े हैं. ईंधन मिलने में आधा घंटा लग रहा है. हालांकि, पेट्रोल पंप के मालिक ने आश्वासन दिया कि आने वाले शुक्रवार शाम तक स्थिति सामान्य हो सकती है.

पूर्वोत्तर राज्य में ईंधन का स्टॉक हुआ कम

दरअसल, असम के जटिंगा में हुए भूस्खलन की वजह से त्रिपुरा में मालगाड़ियों की आवाजाही पर असर पड़ा है. मरम्मत कार्य के बाद 26 अप्रैल को यात्री ट्रेनों की आवाजाही शुरू हुई थी. हालांकि, जटिंगा से होकर रात के समय ट्रेन सेवा अभी भी बंद है.
इस संकट को लेकर प्रशासन और अधिकारी ने कहा कि मालगाड़ियों की आवाजाही बाधित होने के कारण पूर्वोत्तर राज्य में ईंधन का स्टॉक कम हो गया है, इसलिए त्रिपुरा सरकार ने 1 मई से पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें : Kanpur News: बिजली में आए फाल्ट का तुरंत पता लगाएगा रोबोट, IIT कानपुर ने किया बड़ा कमाल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00