Home Election Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: कोरबा में प्रमुख दलों के करोड़पति उम्मीदवारों को चुनौती दे रही आदिवासी महिला

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: कोरबा में प्रमुख दलों के करोड़पति उम्मीदवारों को चुनौती दे रही आदिवासी महिला

by Live Times
0 comment
Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र में आदिवासी किसान शांति बाई मरावी (Tribal farmer Shanti Bai Marawi) निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) लड़ रहीं हैं.

01 May, 2024

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र में आदिवासी किसान शांति बाई मरावी (Tribal farmer Shanti Bai Marawi) निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) लड़ रहीं हैं. शांति बाई मरावी ने नामांकन के साथ दिए गए शपथ पत्र में चुनाव आयोग (Elections Commission) को जानकारी दी है कि उनके 2 बैंक खाते हैं. एक में जीरो बैलेंस है और दूसरे में 20 हजार रुपये जमा हैं. इसके अलावा, उनके पास 10 ग्राम सोना और 50 ग्राम चांदी है.

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: ग्रामीणों के अनुरोध पर लड़ रहीं चुनाव

कोरबा लोकसभा (Korba Lok Sabha Seat) में उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार सरोज पांडे और कांग्रेस की ज्योत्सना महंत से है, जिन्होंने नामांकन में करोड़ों रुपये की संपत्ति बताई गई है. इसके आगे शांति बाई कहती हैं कि उनके गांव में विकास की बहुत कमी है, इसलिए लोगों ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा है. यही वजह है कि वह ग्रामीणों के कहने पर इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में किस्मत आजमा रही हैं.

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: कहीं पुलिया ठीक नहीं है तो कहीं सड़क

शांति बाई मरावी (निर्दलीय उम्मीदवार, कोरबा) ने बताया कि शांति बाई ने आगे कहा कि हमें कोई नहीं देख रहा है ना कांग्रेस वाले ना भाजपा वाले इसलिए हम अपने गांव के लिए लड़ रहे हैं. यहां की रोड भी ठीक नहीं है. उन्होंने यह भी बताया कि कहीं पुलिया ठीक नहीं है, इसलिए विकास के लिए हम लड़ रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, उनसे जब पूछा गया कि गांव वालों से कैसा स्पोर्ट मिल रहा है? तो शांति बाई ने कहा कि लगांव वालों को अच्छा स्पोर्ट मिल रहा है.

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: पति ने भी कहा, मैं भी करूंगा मदद

मरावी निर्दलीय उम्मीदवार शांति बाई के पति का कहना है कि शुरुआत में सोचा कि क्यों ना वह खुद चुनाव लड़ें, लेकिन बाद में यही सोचा कि इस वक्त वह अपनी पत्नी के चुनाव लड़ने और विकास कार्य करने में उसकी मदद करूं. गांव में विकास न होने के कारण उनके पास पत्नी शांति को चुनाव मैदान में उतारने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था. कोरबा लोकसभा सीट के लिए तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें :- Laborer Day Songs : बॉलीवुड फिल्मों के 5 वो गीत, जो आज भी जोश से भर देते हैं मेहनतकश श्रमिकों को

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00