Home Education Bomb Threats: दिल्ली-NCR के 90 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी के बाद अलर्ट पर दिल्ली, बढ़ाई गई सुरक्षा

Bomb Threats: दिल्ली-NCR के 90 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी के बाद अलर्ट पर दिल्ली, बढ़ाई गई सुरक्षा

by Live Times
0 comment
Bomb Threats

Delhi Schools Receive Bomb Threats: दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि जैसे ही इसकी खबर स्कूलों में आई. इसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दी गई.

Bomb Threats: दिल्ली-एनसीआर के 90 से अधिक स्कूलों में बम रखे जाने के ईमेल से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. जांच के बाद किसी भी स्कूल से कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है. बावजूद इसके समूची दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मॉल, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और भीड़-भाड़ वाले बाजारों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

एलजी बोले- अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि जैसे ही इसकी खबर स्कूलों में आई है. इसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दी गई, सर्च ऑपरेशन चल रहे हैं, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते की टीम भी मौजूद हैं. मैं जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दिल्ली पुलिस पूरी तरीके से मुस्तैद है और हमारी कोशिश होगी कि हम किसी अप्रिय घटना को ना होने दें. उन्होंने यह भी कहा कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा.

दिल्ली NCR के अलग-अलग स्कूलों में मिली बम की धमकी

उधर, दिल्ली और नोएडा के अलग-अलग स्कूलों में मिली बम की धमकी पर आम आदमी पार्टी की नेता और शिक्षा मंत्री आतिशी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने एक पोस्ट में लिखा- ‘आज सुबह कुछ स्कूलों को बम की धमकियां मिली हैं. छात्रों को बाहर निकाल लिया गया है और दिल्ली पुलिस द्वारा उन परिसरों की तलाशी ली जा रही है. अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ नहीं मिला है. हम पुलिस और स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में हैं. अभिभावकों और नागरिकों से अनुरोध है कि वे घबराएं नहीं. स्कूल अधिकारी जहां भी जरूरत होगी अभिभावकों से संपर्क करेंगे.’

Bomb Threats: अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

इस तरह पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली. यहां पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है. उधर, संस्कृति स्कूल और पुष्प विहार स्थित एमिटी स्कूल को भी मेल के जरिए धमकी दी गई. बताया जा रहा है कि बम की धमकी मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन ने तत्काल पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद जांच शुरू कर दी गई.

Bomb Threats: ईमेल का पैटर्न एक जैसा

उधर, पुलिस प्रशासन का कहना है कि दिल्ली के कई स्कूलों को बम की धमकी. यह भी बताया गया है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि मंगलवार से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है और इसका पैटर्न एक जैसा है. हैरत की बात यह है कि धमकी भरे ईमेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और इसमें BCC का जिक्र है. इसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है. फिलहाल जांच की जा रही है.

Bomb Threats: कई स्कूलों को मिली बम की धमकी

उधर, दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा को एक धमकी भरा ईमेल मिला है. इस पर स्कूल प्रिंसिपल कार्यालय की ओर से कहा गया है कि इससे छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को खतरा है. इसके चलते एहतियात के तौर पर छात्रों को तुरंत घर वापस भेज दिया गया. इस बीच दिल्ली पुलिस के मुताबिक, बुधवार सुबह कई स्कूलों को बम की धमकी से संबंधित ईमेल मिले हैं और लगातार जांच चल रही है. सभी स्कूलों को खाली कराकर स्कूल परिसर की गहन जांच की जा रही है. डॉग स्क्वायड और स्थानीय पुलिस मौके पर है और जांच जारी है.

Bomb Threats: कई स्कूलों को मिला धमकी भरा मेल

  1. द्वारका का डीपीएस स्कूल
  2. रोहिणी का डीपीएस स्कूल
  3. वसंत कुंज का डीपीएस स्कूल
  4. नोएडा का डीपीएस स्कूल
  5. दक्षिण पश्चिम दिल्ली का डीएवी स्कूल
  6. पूर्वी दिल्ली का डीएवी स्कूल
  7. पीतमपुरा का डीएवी स्कूल
  8. नई दिल्ली का संस्कृति स्कूल
  9. मयूर विहार का मदर मैरी स्कूल
  10. पुष्प विहार का एमिटी स्कूल
  11. नजफगढ़ का ग्रीन वैली स्कूल

यह भी पढ़ें :- Rajasthan Kota Suicide Case: NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने पहले लिखा – ‘Sorry Papa’ फिर चंद मिनट बाद पेइंग गेस्ट में लगा ली फांसी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00