Home Election Lok Sabha Election: दूसरे चरण में राहुल गांधी और हेमा मालिनी समेत कई High Profile उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद, जानिये किसने क्या कहा?

Lok Sabha Election: दूसरे चरण में राहुल गांधी और हेमा मालिनी समेत कई High Profile उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद, जानिये किसने क्या कहा?

by Live Times
0 comment
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में वोटिंग के बाद कई हाई प्रोफाइल उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है, जिसके नतीजे 4 जून को आएंगें

27 April, 2024

Second Phase Voting Candidates: 26 अप्रैल को दूसरे चरण में केरल की सभी 20 सीटें, कर्नाटक की 28 में से 14 सीटें, राजस्थान की 13 सीटें, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की 8-8 सीटें, मध्य प्रदेश की सात सीटें, असम और बिहार की पांच-पांच सीटें, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की तीन-तीन सीटों पर वोट डाले गए. इनके अलावा मणिपुर, त्रिपुरा और जम्मू-कश्मीर की एक-एक सीट पर भी वोट डाले गए.

केरल की वायनाड सीट पर कड़ा मुकाबला

बात अगर केरल की वायनाड सीट की करें तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सीपीआई की एनी राजा चुनाव मैदान में हैं. कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश ने बेंगलुरु ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ा है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी मांड्या सीट से जेडीएस के उम्मीदवार हैं. अभिनेत्री से नेता बनीं हेमा मालिनी साल 2014 से मथुरा से लगातार सांसद हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस के मुकेश धनगर से है.

तिरुवनंतपुरम में शशि थरूर को चुनौती

बेंगलुरु दक्षिण से तेजस्वी सूर्या के खिलाफ कर्नाटक सरकार में मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को कांग्रेस ने चुनाव लड़ाया है. वहीं बात अगर तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के उम्मीदवार शशि थरूर की करें तो का मुकाबला BJP उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर से है. दोनों उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, जिसको लेकर कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर का कहना है कि तिरुवनंतपुरम के लोगों ने लगातार तीन बार के चुनाव से उनके ऊपर भरोसा जताया है. इस बार भी वह जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.

अरुण गोविल की दांव पर किस्मत

रामायण सीरियल में भगवान राम का किरदार निभा चुके अरुण गोविल उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट से उम्मीदवार हैं. उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी की सुनीता वर्मा और बीएसपी के देवव्रत कुमार त्यागी से है. उन्होंने भी जनता से वोट डालने की अपील करते हुए सभी को विश्वास दिलाया है कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो जनता की उम्मीदों पर जरूर खरे उतरेंगे.

पूर्णिया में पप्पू यादव की परीक्षा

बात अगर बिहार की पूर्णिया सीट की करें तो वहां से निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव को भी जीत का भरोसा है वैसे यहां त्रिकोणीय मुकाबला है. लेकिन पप्पू यादव को अपनी जीत पर भरोसा है, जिसको लेकर उन्होंने कहा कि मैं निर्दलीय ही चुनाव लड़ सकता हूं और जीत भी सकता हूं. चुनाव के नतीजों को लेकर पप्पू यादव ने आगे कहा कि चाहे मुसलमान हो या दलित आदिवासी हो सब 90 प्रतिशत वोटिंग मुझे ही करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल ने निजी हित को ऊपर रखा, दिल्ली हाई कोर्ट लगाई फटकार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00