Home Election kisan Andolan 2024: 3 साथियों की रिहाई की मांग को लेकर अंबाला-लुधियाना-अमृतसर रेल पटरी पर बैठे किसान, यात्री परेशान

kisan Andolan 2024: 3 साथियों की रिहाई की मांग को लेकर अंबाला-लुधियाना-अमृतसर रेल पटरी पर बैठे किसान, यात्री परेशान

by Live Times
0 comment
kisan Andolan 2024

kisan Andolan 2024: न्यूनतम समर्थन मूल्य (Minimum Supporting Price) समेत अन्य मांगों को लेकर किसानों का आंदोलन पंजाब और हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर जारी है. प्रदर्शन की कड़ी में बड़ी संख्या में किसान अंबाला-लुधियाना-अमृतसर रेल रूट की पटरियों पर बैठ गए.

23 April, 2024

इस बीच किसान नेताओं ने चेतावनी दी है कि जब तक तीनों किसानों को रिहा नहीं किया जाता तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. बता दें कि किसान 13 फरवरी, 2024 से ही पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर जमा हैं. यह अलग बात है कि सीमा पर सुरक्षा बलों ने उनका मार्च रोक दिया है. बावजूद इसके प्रदर्शनकारी वहां पर जमा है, लेकिन इनकी संख्या बेहद कम है.

उधर, किसानों के प्रदर्शन के चलते पंजाब और हरियाणा में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदर्शनकारी किसान अपने तीन साथियों की रिहाई की मांग कर रहे हैं. तीनों को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बता दें कि किसानों के विरोध को देखते हुए लोग ट्रेन के बजाय बस से यात्रा करना मुनासिब समझ रहे हैं. यह अलग बात है कि बसों की भी किल्लत देखने को मिल रही है.

kisan Andolan 2024: देखने को मिल रही बसों की किल्लत

अंबाला कैंट बस स्टैंड पर यात्रियों ने अपनी परेशानी बयां की. एक यात्री का कहना है कि किसान आंदोलन सुनने में आ रहा है कि किसान आंदोलन की वजह से ट्रेनें बंद हैं. बस की भी परेशानी हो रही है. यात्रियों का कहना है कि डेढ़-दो घंटा होने के बाद भी बस नहीं मिल रही है और ट्रेन भी नहीं चल रही है. हालांकि बस स्टैंड के अधिकारियों का दावा है कि हालात को देखते हुए वे ज्यादा बस चलाई जाए हैं.

kisan Andolan 2024: यात्रियों के लिए किया जा रहा इंतजाम

उधर, अजीत कुमार ( प्रभारी, अंबाला कैंट बस स्टैंड) का कहना है कि बस स्टैंड पर जितने यात्री आते हैं, उतने ही यात्री आ रहे हैं. किसी भी यात्री को कोई परेशानी न हो, इसलिए हम पंजाब में अपने बसों को भेज रहे हैं. शंभू बॉर्डर बंद होने की वजह से हमारे बसों पर केवल ये असर है कि वो वया गन्नौर जा रही हैं. जानकारी के लिए बता दें कि परेशान यात्री सरकार से अपील कर रहे हैं कि वो किसानों की मांगें मान ले, ताकि बॉर्डर खुल जाएंं.

ये भी पढ़ें- Elon Musk India Visit Delayed: एलन मस्क को भारत आने में होगी देरी, साल के अंत तक आने की है उम्मीद

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00