Home Politics Andhra Pradesh Assembly Election 2024: कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की 38 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

Andhra Pradesh Assembly Election 2024: कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की 38 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

by Preeti Pal
0 comment
congress

Andhra Pradesh Assembly Election 2024: कांग्रेस ने सोमवार को आंध्र प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनावों के लिए 38 उम्मीदवारों की घोषणा की.

22 April, 2024

Andhra Pradesh Assembly Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. कांग्रेस ने राज्य की 164 विधानसभा और 20 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

Andhra Pradesh Assembly Election 2024

कांग्रेस ने सीपीआई के साथ सीट शेयर करने का समझौता भी किया है, जो एक लोकसभा और आठ विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई), कांग्रेस और सीपीआई (एम) आंध्र प्रदेश में सहयोगी हैं. आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए 13 मई को चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती चार जून को होगी.

Vemireddy Prabhakar Reddy files nomination from Nellore

उधर, आंध्र प्रदेश की नेल्लोर लोकसभा सीट से टीडीपी उम्मीदवार वेमिरेड्डी प्रभाकर रेड्डी ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर उन्होंने कहबा कि मैं 15 वर्षों से समाज सेवा में लगा हूं, भले ही सीधे तौर पर नहीं. बावजूद इसके हर कोई गरीबों के लिए मुफ्त शिक्षा देने और 130 गांवों में मिनरल वाटर संयंत्र स्थापित करने जैसी सामाजिक सेवाओं के बारे में जानता है जो मैं पिछले 15 वर्षों से कर रहा हूं. समाज सेवा गतिविधियों का स्तर बढ़ाने के लिए मैं राजनीति में आया हूं. टीडीपी लोगों के कल्याण के लिए काम करती है, इसलिए मैं टीडीपी से चुनाव लड़ रहा हूं. यहां पर बता दें कि प्रभाकर रेड्डी का मुकाबला वाईएसआरसीपी नेता विजयसाई रेड्डी और कांग्रेस के कोप्पुला राजू से है.

YSRCP won with a huge majority in 2019

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव 2019 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने भारी बहुमत से जीत हासिल की थी. कुल 175 में से 151 सीटें वाईएसआरसीप ने जीती थीं. तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने 23 सीटें जीतीं. इसके अलावा, जन सेना पार्टी (जेएसपी) ने एक सीट के साथ विधानसभा में प्रवेश किया था और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोई भी सीट जीतने में असफल रही थी.

यह भी पढ़ेंः William Shakespeare के नाटकों पर बनी हैं ये 5 बेहतरीन बॉलीवुड फिल्में

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00