Home Election Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के सतना में गरजे मल्लिकार्जुन खरगे, बोले – अगर ‘मोदी-शाह सरकार’ सत्ता में लौटी तो लोकतंत्र हो जाएगा खत्म

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के सतना में गरजे मल्लिकार्जुन खरगे, बोले – अगर ‘मोदी-शाह सरकार’ सत्ता में लौटी तो लोकतंत्र हो जाएगा खत्म

by Rashmi Rani
0 comment
Mallikarjun Kharge

Lok Sabha Election 2024: मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा को लेकर दावा किया कि अगर ‘मोदी-शाह सरकार’ सत्ता में लौटी तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा.

21 April, 2024

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा को लेकर दावा किया कि अगर ‘मोदी-शाह सरकार’ सत्ता में लौटी तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि वो बाबा भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखित संविधान को खत्म कर देंगे. यदि आप इसे जीवित रखना चाहते हैं तो कांग्रेस को चुने.

तबीयत खराब होने के कारण राहुल गांधी नहीं हुए शामिल

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सतना में रैली को संबोधित करने वाले थे, लेकिन उनकी तबीयत खराब होने के कारण उनकी यात्रा रद्द कर दी गई. कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाह के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए खरगे ने कहा कि पीएम अपनी पार्टी का नाम लिए बिना ‘मोदी की गारंटी’ की बात करते रहते हैं. उन्होंने कहा था कि अगर वह प्रधानमंत्री बने तो विदेशों में जमा काला धन वापस लाकर प्रत्येक व्यक्ति को 15 लाख रुपये दिये जायेंगे तो क्या आपको वो मिल गया.

क्या आप को 20 करोड़ नौकरियां मिलीं

खरगे ने कहा कि मोदी ने इस देश के युवाओं से यह भी कहा था कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां पैदा होंगी. अब तो 10 साल बीत गए हैं, क्या आप सभी को 20 करोड़ नौकरियां मिलीं. उन्होंने कहा कि मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन वह भी नहीं हुआ. 2014 से पहले जब कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूपीए सत्ता में था, तब रसोई गैस सिलेंडर, दूध, आटा और दालों की कीमतें इतनी नहीं थी. पिछले दस वर्षों में इन वस्तुओं की दरें आसमान छू रही हैं.

आदमी अडानी और अंबानी खरीदार हैं

उन्होंने कहा कि देश की बेरोजगारी दर पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा है लेकिन इसका कोई हिसाब-किताब नहीं है. खरगे ने यह भी दावा किया कि देश की हवाईअड्डे, सड़कें, जमीन, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम और बड़ी फैक्ट्रियां जैसी संपत्तियां दो खरीदारों को बेची जा रही हैं. ये दोनों आदमी अडानी और अंबानी खरीदार हैं और विक्रेता मोदी और शाह हैं.

अमीर लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया

उन्होंने कहा कि अमीर लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया गया है, लेकिन गरीब किसानों का कर्ज अभी तक माफ नहीं किया गया है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के नेतृत्व में 72000 करोड़ रुपये का कृषि ऋण माफ किया गया. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि ऐसा लगता है कि शाह के पास भ्रष्ट लोगों को भाजपा में शामिल करने से पहले धोने के लिए वॉशिंग मशीन के साथ एक बड़ी लॉन्ड्री है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को सतना के अलावा रीवा, टीकमगढ़, खजुराहो, दमोह और होशंगाबाद सीटों पर मतदान होगा.

यह भी पढ़ें : Kangana Ranaut के चरित्र हनन को लेकर BJP ने कराई कांग्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00