Home Election Kunwar Sarvesh Kumar Death: मुरादाबाद लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी का निधन, क्या दोबारा होंगे चुनाव?

Kunwar Sarvesh Kumar Death: मुरादाबाद लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी का निधन, क्या दोबारा होंगे चुनाव?

by Live Times
0 comment
Kunwar Sarvesh Kumar Death

Lok Sabha Elections 2024: मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश शुक्रवार को मतदान के पश्चात दिल्ली गए थे. उनको रूटीन चेक अप के लिए एम्स में जाना था. जब वह एडमिट थे तभी शनिवार की शाम को हार्ट अटैक आया. इस बीच डॉक्टरों ने अपना पूरा प्रयास किया, लेकिन बचाया नहीं जा सका.

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार और पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह का शनिवार को दिल्ली एम्स में निधन हो गया. वह 72 वर्ष के थे. मुरादाबाद में शुक्रवार (19 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही वोटिंग हुई थी. कुंवर सर्वेश कुमार उन 12 उम्मीदवारों में थे जो मुरादाबाद संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में थे. बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग परिस्थितियों का आकलन करने के बाद दोबारा चुनाव कराने का एलान कर सकता है.

दिल का दौरा पड़ने से निधन

दिवंगत कुंवर सर्वेश के भतीजे अमित सिंह ने बताया कि उनके चाचा मुरादाबाद में वोटिंग पूरी होने के बाद एम्स में रुटीन चेकअप कराने के लिए दिल्ली आए थे. उनके मुताबिक इसी दौरान कुंवर सर्वेश को दिल का दौरा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. अमित ने बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन वो बेकार साबित हुई.

यूपी भाजपा अध्यक्ष ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने पीटीआई वीडियो को जानकारी देते हुए कहा कि कुंवर सर्वेश कुमार सिंह का निधन हो गया है. उनके गले में कुछ दिक्कत थी और उनका ऑपरेशन हुआ था. शुक्रवार को वे जांच के लिए एम्स गए थे और शनिवार को उनका निधन हो गया.

2014 में जीता था लोकसभा चुनाव

कुंवर सर्वेश को बीजेपी ने 2014 में मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया था और वे चुनाव जीत गए थे, लेकिन 2019 में समाजवादी पार्टी (एसपी) के डॉक्टर एसटी हसन से हार गए थे. एचटी हसन 2019 के लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के संयुक्त उम्मीदवार थे.

मुरादाबाद से उम्मीदवार थे सर्वेश

बीजेपी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में भी कुंवर सर्वेश को मुरादाबाद से अपना उम्मीदवार बनाया था और उनकी टक्कर समाजवादी पार्टी की रुचि वीरा को माना जा रही थी. कुंवर सर्वेश मुरादाबाद जिले की ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से पांच बार विधायक भी रह चुके थे। उनके पिता रामपाल सिंह 1984 में कांग्रेस से अमरोहा से सांसद चुने गए थे.

योगी ने कहा- भाजपा परिवार के लिए यह अपूर्णीय क्षति

पूर्व सांसद के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट करते हुए सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह जी के निधन से स्तब्ध हूं. ये बीजेपी परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है.

सपा उम्मीदवार ने भी जताया शोक

उधर, उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार रुचि वीरा ने शनिवार को मुरादाबाद से बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सर्वेश कुमार के निधन पर शोक जताया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha elections 2024: बिहार में कम मतदान की 10 वजहें, किस पर गिरेगी गाज ?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00