Home Entertainment Ram Navami पर देखें भगवान श्री राम पर बनी ये फिल्में

Ram Navami पर देखें भगवान श्री राम पर बनी ये फिल्में

by Preeti Pal
0 comment
adipurush

Ram Navami 2024: आज देश में राम नवमी का उत्सव मनाया जा रहा है. वहीं, बॉलीवुड में भी भगवान श्री राम पर कई फिल्में बन चुकी हैं. ऐसे में आप राम नवमी के शुभ अवसर पर इस फिल्मों का लुत्फ उठा सकते हैं.

17 April, 2024

Ram Navami 2024: देश में आज राम नाम की धूम मची हुई है. राम नवमी का उत्सव मनाया जा रहा है. ऐसे में भगवान राम पर कई फिल्में बन चुकी हैं. आज हम आपके लिए उन फिल्मों की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो रामायण पर आधारिक हैं. इन मूवीज का लुत्फ आप अपने पूरे परिवार के साथ उठा सकते हैं.

आदिपुरुष

सबसे पहले शुरुआत करते हैं फिल्म ‘आदिपुरुष’ के साथ. ये फिल्म साल 2023 में रिलीज हुई थी जिसमें साउथ स्टार प्रभास ने श्री राम और कृति सेनन ने माता सीता का किरदार निभाया था. ओम राउत के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है.

राम सेतु

रामायण से प्रेरित अक्षय कुमार की फिल्म ‘राम सेतु’ भी इस लिस्ट का हिस्सा है. लंका की चढ़ाई के लिए भगवान राम और उनकी सेना ने जिस राम सेतु को बनाया था इस फिल्म में अक्षय उसी सेतु की खोज करते हैं. आज इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

लव कुश

फिल्म ‘लव कुश’ साल 1997 में रिलीज हुई थी जिसमें जया प्रदा माता सीता के रोल में और जितेंद्र भगवान राम के किरदार में दिखाई दिए. आप इस फिल्म को अपने पूरे परिवार के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं.

संपूर्ण रामायण

फिल्म ‘संपूर्ण रामायण’ साल 1961 में रिलीज हुई थी. बाबुभाई मिस्त्री ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया था. एक्टर महीपाल ने भगवान श्री राम का किरदार निभाया था और माता सीता बनी थीं अनीता गुहा. हेलन ने फिल्म में शूर्पणखा का रोल किया था. आप इस फिल्म को फ्री में यूट्यूब पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः Salman Khan के घर फायरिंग की घटना पर भाई अरबाज खान ने कहा- ‘ये परिवार के लिए परेशानी की बात है’

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00