Home Election बस्तर में वोटिंग के लिए सेना ने 140 चुनाव अधिकारियों को किया एयरलिफ्ट, पहली बार हेलीकॉप्टर में बैठे पोलिंग अफसर

बस्तर में वोटिंग के लिए सेना ने 140 चुनाव अधिकारियों को किया एयरलिफ्ट, पहली बार हेलीकॉप्टर में बैठे पोलिंग अफसर

by Live Times
0 comment
बस्तर में वोटिंग के लिए सेना ने 140 चुनाव अधिकारियों को किया एयरलिफ्ट, पहली बार हेलीकॉप्टर में बैठे पोलिंग अफसर

19 तारीख को पहले चरण का मतदान है. नारायणपुर में पहले चरण में मतदान हो रहा है और अभी तीन दिन बाकी हैं, लेकिन प्रक्रिया अभी से शुरू हो चुकी है, जितने भी तत्व हैं जो चुनाव को बाधित करना चाहते हैं उनके लिए तैयारी पूरी है.

16 April, 2024

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के बस्तर निर्वाचन क्षेत्र के नारायणपुर से लगभग 140 पोलिंग अधिकारियों को मंगलवार सुबह उनके 33 मतदान केंद्रों पर पहुंचाया गया. नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने कहा कि चार हेलीकॉप्टर से 140 अधिकारियों को उनके मतदान केंद्रों तक ले जाया गया. कुमार ने कहा, “हम चुनाव में गड़बड़ करने की कोशिश करने वालों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. चुनाव से तीन दिन पहले, हमने अपने चुनाव अधिकारियों को उनकी जगहों पर भेजना शुरू कर दिया है.”

19 तारीख को पहले चरण का मतदान है. नारायणपुर में पहले चरण में मतदान हो रहा है और अभी तीन दिन बाकी हैं, लेकिन प्रक्रिया अभी से शुरू हो चुकी है, जितने भी तत्व हैं जो चुनाव को बाधित करना चाहते हैं उनके लिए तैयारी पूरी है. इसके अलावा तीन दिन पहले से ही हम चुनाव मतदान दलों की तरफ, मतदान केद्रों की तरफ अपनी टीमों को भेजना शुरू कर चुके हैं. पूरी कोशिश है कि समय पर और समय से जितना पहले हो सके लोकतंत्र सबके दरवाजे पर पहुंच जाएंं.

Chhattisgarh Election 2024: शिवराम पात्रा पहली बार हेलीकॉप्टर में बैठने को उत्साहित

छत्तीसगढ़ में 19 अप्रैल से 7 मई तक तीन चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे. नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. पोलिंग अधिकारी शिवराम पात्रा ने कहा कि वो पहली बार हेलीकॉप्टर में बैठने को लेकर उत्साहित थे. उन्हें कोई डर नहीं लगा, क्योंकि सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी थी. परदेशी पुतई पहले भी चुनाव ड्यूटी के लिए बस्तर जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि अच्छी सुरक्षा व्यवस्था के कारण उन्हें कोई भी डर नहीं है. बता दें कि पोलिंग अधिकारियों ने अपने-अपने मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए अपने उपकरणों के साथ चार हेलीकॉप्टर में उड़ान भरी.

Chhattisgarh Election 2024: मतदान केंद्रों के लिए कितनी टीमें हो चुकी हैं रवाना?

33 मतदानों केद्रों के लिए मतदान दल गया है. लगभग 180 लोग गए हैं. चार चॉपर लगाये गए थे सिर्फ नारायणपुर के लिए यानि की संवेदनशीलता को देखते हुए और लोकतंत्र की प्रक्रिया की प्राथमिकता को देखते हुए कि हम सब समय से उस जगह पहुंच पाएं. नौ जगहों पर ये हेलीकॉप्टर जाएंगे, नौ हेलीपैड पर और लगभग 180 लोग अपनी मंजिल लय करेंगे, जोकि 33 मतदान दलों को कवर करेंगे.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00