Home Regional Weaver Made Gold Saree: राम नवमी के मौके पर माता सीता के लिए बुनकरों ने बनाई सोने-चांदी और रेशम की 3D साड़ी

Weaver Made Gold Saree: राम नवमी के मौके पर माता सीता के लिए बुनकरों ने बनाई सोने-चांदी और रेशम की 3D साड़ी

by Rashmi Rani
0 comment
Weaver Made Gold Saree: राम नवमी के मौके पर माता सीता के लिए बुनकरों ने बनाई सोने चांदी और रेशम की 3D साड़ी

Weaver Made Gold Saree: राम नवमी के मौके पर तेलंगाना के सिरिसिला के बुनकरों ने सीताराम कल्याणम के लिए सोने और चांदी की साड़ी बनाई है.

16 April, 2024

Weaver Made Gold Saree: राम नवमी के मौके पर तेलंगाना के सिरिसिला के बुनकरों ने सीताराम कल्याणम के लिए एक ऐसी साड़ी बनाई है. जो कि चर्चा का विषय बन गया है.हर तरफ इस साड़ी की ही बात हो रही है. तेलंगाना के प्रसिद्ध कपड़ा शहर सिरसिला के बुनकर ने राम नवमी पर भद्राचलम में सीताराम कल्याणम के लिए सोने और चांदी की साड़ी बनाई है. वहीं, इससे पहले हरिप्रसाद ने अयोध्या में श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले देवी सीता की मूर्ति के लिए सोने की साड़ी बनवाई थी.

माता की तस्वीरों वाली साड़ी बनाई

बुनकर हरि प्रसाद ने कहा कि इस साल श्री राम नवमी के लिए, सीताराम कल्याणम के लिए, मैंने भगवान श्री राम और सीता माता की तस्वीरों वाली एक साड़ी बनाई है. साड़ी की सीमा पर ‘जय श्री राम’ के नारे बुने गए हैं. साड़ी का वजन 800 ग्राम है. चार दिनों में केवल दो ग्राम सोने और 150 ग्राम चांदी का उपयोग करके इसे बनाया गया.

नल्ला विजय ने बनाई 3डी साड़ी

दूसरी तरफ तेलंगाना के बुनकर नल्ला विजय ने माता सीता के लिए सोने, चांदी और रेशम से 3डी साड़ी बनाई है. यह भी सिरसिला जिले के ही रहने वाले हैं. नल्ला विजय ने साढ़े पांच मीटर लंबी और 48 इंच चौड़ी साड़ी बनाई है. साड़ी का वजन 600 ग्राम है. नल्ला विजय ने बताया कि 18 दिन की मेहनत के बाद उन्होंने यह साड़ी बनाई है. इसे बनाने में 48 हजार रुपये लगे हैं. यह एक 3डी साड़ी साड़ी है जो कि अपना रंग बदल सकती है. भद्राचलम रामय्या मंदिर में माता सीता को उपहार के रूप में साड़ी चढ़ाई जाएगी.बता दें कि राम नवमी प्रमुख हिंदू त्योहारों में से एक है जो भगवान राम के जन्म के रूप में मनाया जाता है. ये हिंदू महीने चैत्र के नौवें दिन पड़ता है. इस साल राम नवमी 17 अप्रैल को मनाई जाएगी. जिसे देखते हुए पूरे देश में धूम मची हुई है.

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal: ‘मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है और मैं आतंकवादी नहीं’, केजरीवाल ने जेल से जनता को भेजा संदेश

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00