Home Entertainment Mandira Bedi ने कैसे तय किया दूरदर्शन की ‘शांति’ से भारत की पहली महिला स्पोर्ट्स एंकर बनने का सफर

Mandira Bedi ने कैसे तय किया दूरदर्शन की ‘शांति’ से भारत की पहली महिला स्पोर्ट्स एंकर बनने का सफर

by Preeti Pal
0 comment
Mandira Bedi ने कैसे तय किया दूरदर्शन की शांति से भारत की पहली महिला स्पोर्ट्स एंकर बनने का सफर

Mandira Bedi Birthday: दूरदर्शन के शो की भोली भाली ‘शांति’ से लेकर मंदिरा बेदी ने भारत की पहली फीमेल स्पोर्ट्स एंकर बनकर खूब वाहवाही लूटी.

15 April, 2024

Mandira Bedi Birthday: कलकत्ता में 15 अप्रैल 1972 को पैदा हुईं मंदिरा बेदी ने दूरदर्शन की ‘शांति’ से देश की पहली महिला एंकर बनने तक का सफर तय किया. 52 साल की उम्र में भी मंदिरा बेदी अपनी फिटनेस को लेकर भी चर्चा में रहती हैं. उनका जिम लुक अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है. वहीं, आज एक्ट्रेस अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. ऐसे में उनके बर्थडे के मौके पर जानते हैं मंदिरा बेदी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

Mandira Bedi Birthday

मंदिरा बेटी ने साल 1994 में दूरदर्शन के पॉपुलर शो ‘शांति’ से छोटे पर्दे पर कदम रखा. इस शो में ‘शांति’ बनकर मंदिरा ने लोगों के दिलों पर खूब राज किया. शाहरुख खान और काजोल की ब्लॉकबस्टर मूवी ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (Dilwale Dulhaniya Le Jayenge) में मंदिरा ने एक बार फिर नॉन ग्लैमरस रोल (प्रीति) निभाया. इस फिल्म के बाद मंदिरा को बॉलीवुड में काम तो मिला लेकिन उनकी झोली में कोई बड़ा रोल नहीं आया. हिट के नाम पर उनके खाते में सिर्फ एक ही फिल्म आई ‘डीडीएलजे’ उसमें भी शाहरुख और काजोल लीड में थे. हालांकि, मंदिरा ने टीवी का साथ कभी नहीं छोड़ा. शांति के अलावा उन्होंने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘सीआईडी’, और ‘औरत’ जैसे कई टेलीविजन सीरियल्स में काम किया.

India’s first female sports anchor

साल 2003-2007 तक मंदिरा बेदी ने ICC World Cup होस्ट किया. 2004 में एक्ट्रेस ने चैंपियन्स ट्रॉफी और सोनी मैक्स के लिए साल 2006 में IPL 2 होस्ट किया. मंदिरा तब स्पोर्ट्स की दुनिया में भी हिट हो चुकी थीं. खासतौर पर उनका साड़ी लुक काफी पॉपुलर हुआ. मंदिरा बेदी भारत की पहली स्पोर्ट्स एंकर रहीं.

Mandira Bedi Personal Life

साल 1991 में मंदिरा बेदी ने फिल्म मेकर राज कौशल से शादी की. शादी के लगभग 12 साल बाद मंदिरा ने बेटे को जन्म दिया. 30 जून, 2021 में एक्ट्रेस के पति राज कौशल का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था.

यह भी पढ़ेंः Salman Khan के घर के बाहर हुई फायरिंग मामले में सामने आया ‘गोल्डी भाई’ का कनेक्शन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00