Home Politics Chirag Paswan : चिराग पासवान ने बताया, आखिर नरेन्द्र मोदी का तीसरी बार जीतना क्यों है जरूरी?

Chirag Paswan : चिराग पासवान ने बताया, आखिर नरेन्द्र मोदी का तीसरी बार जीतना क्यों है जरूरी?

by Rashmi Rani
0 comment
Chirag Paswan: चिराग पासवान ने बताया, आखिर नरेन्द्र मोदी का तीसरी बार जीतना क्यों है जरूरी?

Chirag Paswan : चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को लेकर कहा कि राष्ट्र हित के लिए वो जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ आए हैं और राष्ट्र हित उनके लिए सबसे पहले है.

15 April, 2024

Chirag Paswan : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक समय में घोर विरोधी रहे LJP (लोकजनशक्ति पार्टी- रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान के सुर अब बदले हुए नजर आ रहे हैं. नीतीश कुमार को लेकर अब उनका कहना है कि राष्ट्र हित के लिए वो जेडीयू अध्यक्ष के साथ आए हैं और राष्ट्र हित उनके लिए सबसे पहले है. वहीं, उन्होंने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज पर भी कई आरोप लगाए हैं. चिराग का कहना है कि उनके चाचा और भाई ने उनका विश्वास तोड़ा है.

चाचा और भाई पर लगाया आरोप

उन्होंने रिश्तों में आई दरार के लिए चाचा और भाई की पर्सनल डिमांड को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि बेगानों की तरह उनके व्यवहार ने उन्हें हैरान कर दिया है. चिराग ने उन अफवाहों को खारिज कर दिया कि BJP के साथ चुनाव लड़ने से पहले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी)के साथ जाने वाले थे. हालांकि, उन्होंने यह कहा कि अलग-अलग राजनीतिक लक्ष्य होने के बावजूद उनके लालू प्रसाद और उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव से बेहतर संबंध रहे हैं.

राष्ट्रहित को ऊपर रखना है

चिराग ने कहा कि राजनीति के छात्र के रूप में मैंने जो पहला सबक सीखा है, वो है राष्ट्रीय हित को किसी की पार्टी या स्वयं के हितों से ऊपर रखना और मेरा मानना है कि राष्ट्रीय हित में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का तीसरी बार जीतना जरूरी है. उनके प्रधानमंत्री बनने के लिए हमें गठबंधन के हितों को साधना जरूरी है. चिराग ने कहा कि गठबंधन में रहते हुए आपसी मतभेदों में उलझना एक बड़ी चूक होगी और इसका फायदा विपक्ष को होगा. हम विपक्ष को एनडीए के भीतर के किसी भी अंदरूनी कलह को भुनाने का मौका नहीं दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि लोगों ने मुझे तोड़ने की कोशिश की. मैं रामविलास पासवान का बेटा हूं और उसे तोड़ा नहीं जा सकता. मैं अपने पिता के सपनों को साकार करूंगा और बिहार बदलाव के लिए ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट के लिए काम करूंगा.’

हाजीपुर से लड़ रहे लोकसभा चुनाव

बता दें कि चिराग इस बार अपने दिवंगत पिता के चुनावी क्षेत्र हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, एनडीए में सीट बंटवारे के तहत चिराग की पार्टी को पांच सीट दिए जाने से नाराज हाजीपुर के मौजूदा सांसद पशुपति कुमार पारस ने हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़ें : Delhi Excise Policy Case : अरविंद केजरीवाल को मिलेगी बेल या रहना होगा जेल में, सुप्रीम कोर्ट से अहम सुनवाई आज

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00