Home Election Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ के सुजान बिंद ने लोकसभा चुनाव के लिए छोड़ दी सरकारी नौकरी, अस्पताल में करते थे काम

Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ के सुजान बिंद ने लोकसभा चुनाव के लिए छोड़ दी सरकारी नौकरी, अस्पताल में करते थे काम

by Rashmi Rani
0 comment
Chhattisgarh Sujan Bind

Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ में फोर्थ क्लास के सरकारी कर्मचारी सुजान बिंद ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी.जो की एक अस्पताल में काम करते थे.

13 April, 2024

Lok Sabha Elections 2024: देश में लोकसभा चुनाव होने जा रहा है, ऐसे में कई लोग इस चुनाव में हिस्सा लेने के लिए आगे आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ में फोर्थ क्लास के सरकारी कर्मचारी सुजान बिंद ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी, जो की एक अस्पताल में काम करते थे. राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के टिकट पर रायपुर से 18वीं लोकसभा का वो चुनाव लड़ेंगे.

नौकरी छोड़ने का कोई अफसोस नहीं

सुजान बिंद ने कहा कि उन्हें नौकरी छोड़ने का कोई अफसोस नहीं है क्योंकि लोगों ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी है और इस नौकरी को छोड़ने से कोई बड़ा फर्क नहीं पड़ता है. सुजान बिंद ने कहा कि भले ही यह सरकारी नौकरी थी, फिर भी वह अपना पेट भर सकते हैं. उन्होंने कहा कि मैं हॉस्प़ीटल में फोर्थ क्लास कर्मचारी था और मैंने देखा समाज में बहुत से लोगों को जनता को बहुत परेशानी हो रही है, उनका शोषण हो रहा है तो मैंने नौकरी छोड़कर कर और इधर दो बार का विधायक चुनाव लड़ा हूं और इस बार पार्टी ने मुझे लोकसभा रायपुर के लिए चुनाव लड़ने की अनुमति दी है.

रायपुर से दिया गया टिकट

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी ने मुझे को रायपुर से टिकट दिया है. जिसकी वजह यह है कि जो बड़े लोग हैं वो छोटे लोगों की पीड़ा को नहीं समझ सकते हैं. आज हमारे छत्तीसगढ़ में लगभग 50 लाख युवा बेरोजगार हैं. उनकी ओर किसी का ध्यान नहीं जाता है. ये सरकार जो गरीबों को और गरीब बनाती जा रही है और अमीरों को और अमीर बनाती जा रही है. तो इन सब चीजों को देखते हुए हमने चुनाव का निर्णय लिया है. मुझे नौकरी छोड़ने का कोई अफसोस नहीं है हमारे देश की आजादी के लिए उन लोगों ने अपने प्राणों को न्योछावर किया है. मैंने समाज सेवा के लिए छोटी सी नौकरी को अगर छोड़ दिए तो कोई बड़ी बात नहीं है, इसके लिए कोई अफसोस नहीं है.

दो बार लड़ चुके विधानसभा चुनाव

बता दें कि सुजान बिंद ने दो विधानसभा चुनाव लड़ा है, एक बार 2018 में और दूसरा 2023 में अंबिकापुर से कांग्रेस उम्मीदवार टी. एस. सिंह देव को 94 वोटों से हराया भी था. पार्टी सुजान बिंद का नामांकन दाखिल करेगी. सुजान हर महीने मिलने वाली 15 हजार रुपये की पेंशन राशि से चुनाव लड़ेंगे. छत्तीसगढ़ में 11 सीटों के लिए तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और सात मई को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया कब लेंगे राजनीति से संन्यास? मीडिया से बातचीत में किया खुलासा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00