Home Crime NIA Team Attacked: पश्चिम बंगाल में NIA की टीम पर हमला, भूपतिनगर ब्लास्ट केस में भेजा था समन

NIA Team Attacked: पश्चिम बंगाल में NIA की टीम पर हमला, भूपतिनगर ब्लास्ट केस में भेजा था समन

by Live Times
0 comment
NIA Team Attacked

NIA Team Attacked: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में (6 अप्रैल 2024) सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency – NIA) की एक टीम पर हमला हो गया है.

06 April, 2024

NIA Team Attacked: पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) की टीम पर हमला हुआ. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस पार्टी नेता के यहां NIA की जांच के दौरान भीड़ ने पत्थर बरसाए हैं. इस पर भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में सत्तासीन तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमलावार है. वहीं, तृणमूल कांग्रेस (TMC) के प्रवक्ता कुणाल घोष ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वो तृणमूल कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने के लिए अदालत के आदेशों की आड़ में केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.

NIA की टीम पर हमला

NIA की टीम यहां तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर पर साल 2022 में हुए बम धमाकों की जांच के लिए पहुंची थी. हाई कोर्ट के निर्देश पर टीम जांच करने पहुंची थी. NIA अधिकारी यहां दो आरोपियों को पकड़कर जब उन्हें साथ ले जाने लगे. तभी मौके पर करीब 150 ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. उसने NIA अधिकारियों को रोकने के कोशिश की और गाड़ियों पर पथराव कर दिया. भीड़ ने अचानक टीम पर हमला किया. जिससे टीम के एक वाहन का शीशा भी टूट गया. इसके बाद बताया जा रहा है कि NIA के दो अधिकारियों को मामूली चोटें आई हैं. NIA की टीम केंद्रीय सुरक्षा बल को भी साथ ले गई थी. उनकी मदद से NIA की टीम गिरफ्त में लिए गए आरोपियों को लेकर कोलकाता के लिए रवाना हो गई.

क्या है भूपतिनगर ब्लास्ट केस

दरअसल पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में 2022 में विस्फोट हुआ था. जिसकी जांच NIA कर रही है. इस विस्फोट में एक मकान गिर गया था और 3 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के आठ नेताओं से पूछताछ की जानी है. जिन्हें पेश होने के लिए बीते शनिवार को बुलाया था. लेकिन ये नेता एक बार फिर NIA के सामने पेश नहीं हुए. केंद्रीय जांच एजेंसी किसी अन्य तारीख पर इन आठों नेताओं को फिर से समन जारी कर सकती है. लेकिन अब तक NIA ने धमाके के मामले में दो प्रमुख साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

यहां भी पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को होगा हॉकी का पहला मैच, भारतीय टीम को मिलेगा चुनौतियों से निपटना का मौका

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00