Home Tourism Places for solo trip: अप्रैल में Solo Trip के लिए बेस्ट हैं भारत के ये 3 प्लेस

Places for solo trip: अप्रैल में Solo Trip के लिए बेस्ट हैं भारत के ये 3 प्लेस

by Pooja Attri
0 comment
Places for Solo Trip: अप्रैल में Solo Trip के लिए बेस्ट हैं भारत के ये 3 प्लेस

Solo trip in april: क्या आप अकेले सफर करना पसंद करते हैं और अप्रैल के गर्म महीने में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां नॉर्थ इंडिया में कुछ प्लेसेस हैं, जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए.

6 April, 2024

Places for solo trip in himachal: अप्रैल के महीने से गर्मी की शुरुआत हो जाती है. ऐसे में अगर आप ठंडे मौसम का अनुभव करने के लिए किसी सोलो ट्रिप की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको भारत की 3 ऐसी शानदार जगहें बताएंगे, जहां जाकर आपको आंतरिक शांति और खुशी का एहसास होगा. चलिए जानते हैं गर्मियों में सोलो ट्रिप के लिए बेस्ट हॉलिडे स्पॉट्स.

कसोल

अगर आप सोलो ट्रेवल करना पसंद करते हैं तो हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की पार्वती घाटी में बसा कसोल एक बेल्ट प्लेस साबित हो सकता है. यहां आप एडवेंचर्स ट्रैकिंग ट्रेल्स हैं. साथ ही मणिकरण साहिब गुरुद्वारा, कसोल हिप्पी मार्केट और शहर में नदी के नजारे देखते ही बनते हैं.

नौकुचियाताल

नौकुचियाताल उत्तराखंड के नैनीताल जिले में एक खूबसूरत ऑफबीट हिल स्टेशन है. यहां आप शांत झीलों और खूबसूरत नजारों के बीच शांति का एहसास कर सकते हैं. यहां आप शांत झीलों के बीच बॉटिंग कर सकते हैं. साथ ही मुक्तेश्वर शिव मंदिर के दर्शन और लोकल मार्किट से शॉपिंग कर सकते हैं.

हर्षिल वैली

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित हर्षिल घाटी के अनोखे नजारे एक बेहतरीन हॉलिडे स्पॉट बन सकते हैं. अगर आप सोलो ट्रिप करना पसंद करते हैं तो ये जगह बेहतरीन है. यहां के खूबसूरत नजारों का आनंद लेते हुए आप ट्रेकिंग, झीलें, मुखवास गांव और गंगोत्री में पूजा का आनंद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Spring travel ideas: स्प्रिंग सीजन में घूमने के लिए बेस्ट हैं भारत के ये 5 हिल स्टेशन्स

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00