Home Politics शराब नीति मामले में Manish Sisodia को लगा बड़ा झटका, 18 अप्रैल तक कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

शराब नीति मामले में Manish Sisodia को लगा बड़ा झटका, 18 अप्रैल तक कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

by Live Times
0 comment
शराब नीति मामले में Manish Sisodia को लगा बड़ा झटका, 18 अप्रैल तक कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

Delhi Liquor Scam 2021 : दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया है.

06 April, 2024

Delhi Liquor Scam 2021 : दिल्ली शराब नीति 2021 घोटाले मामले में पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया (शनिवार) को जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 12 दिनों तक बढ़ा दिया है. अब अदालत में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होनी है. बता दें कि कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से जानने की कोशिश की अब तक शराब नीति घोटाले मामले में एक-एक आरोपी द्वारा दस्तावेजों की जांच के लिए कितना समय लिया गया है.

6 अप्रैल को न्यायिक हिरासत हो रही है खत्म

मामला यह है कि मनीष सिसोदिया की 6 अप्रैल को तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी. जिसको ध्यान में रखते हुए उन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया. इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को 6 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा था. वहीं 2 अप्रैल को मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी. इस दौरान उनके वकील ने कहा कि जांच एजेंसी को अभी तक सिसोदिया के पास से कोई सबूत नहीं मिला है. जांच शुरू हुए अब 10 महीने पूरे हो चुके हैं. इसके बाद ईडी को कोई सबूत नहीं मिला है.

इससे पहले सिसोदिया ने लिखी थी चिट्ठी

मनीष सिसोदिया ने कहा था कि मैंने जेल में एक साल बिताने के दौरान अपनी राजनीति और शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के दौरान बारीकी से चिंतन-अध्ययन किया. इससे मेरा संकल्प और अधिक मजबूत हुआ है. यह संकल्प- एक ऐसी शिक्षा व्यवस्था को खड़ा करना जब हम अपने देश में गारंटी के साथ कह सकेंगे देश के हर गांव, हर कस्बे, हर शहर में, वहां पर रहने वाले हर बच्चे के लिए शानदार और मुफ्त शिक्षा व्यवस्था सुनिश्चित हो गई है. हर बच्चे के लिए शानदार शिक्षा की गारंटी. यह कार्य तब होगा जब हर भारतीय बच्चा स्कूली शिक्षा पूरी करके निकले तो हर विद्यार्थी अपने अंदर अध्यात्म की मजबूत पर टिका हो और बाहर से ज्ञान-विज्ञान के मामले में शिखर पर खड़ा हो. इनमें से अगर एक भी बच्चा पीछे छूट जाता है तो मैं शिक्षा को शानदार नहीं मानता हूं.

ये भी पढ़ें- BJP Foundation Day 2024 : 4 दशक में कैसे बनी भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी, सबसे पुराने दल को किया चित

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00